सहायक अध्यापकों को आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदान करेंगे नियुक्ति पत्र

उत्तर प्रदेश के परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 पद में से चयनित 40787 को आज से नियुक्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। इनमें से करीब तीन हजार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ में नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे।सहायक अध्यापकों को आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदान करेंगे नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ में सांय चार बजे डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में करीब तीन हजार चयनित सहायक अध्यापकों को अपने हाथ से नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। इस कार्यक्रम में लखनऊ समेत सोलह जिलों के करीब तीन हजार अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। इसके बाद शेष अभ्यर्थियों को पांच सितंबर यानि बुधवार को शिक्षक दिवस पर उनके जिलों में नियुक्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे।

भर्ती के कुल पद – 68500

लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण – 41556

ऑनलाइन जिला वरीयता – 40796

पहली सूची में चयनित – 34660

दूसरी सूची में चयनित – 6127

अचयनित – नौ अभ्यर्थी

काउंसिलिंग का अंतिम दिन आज

परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापक पर चयनित किये गए अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग के लिए आज इन स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती की चयन सूची से बाहर हुए 6127 अभ्यर्थियों को राहत देते हुए बेसिक शिक्षा विभाग ने रविवार को उन्हें काउंसिलिंग के लिए जिले आवंटित कर दिये थे। पहले काउंसिलिंग सोमवार तक ही होनी थी लेकिन, इनकी सहूलियत को देखते हुए बेसिक शिक्षा विभाग ने आज भी इनकी काउंसिलिंग कराने का फैसला किया है।

अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा डॉ. प्रभात कुमार ने ट्वीट कर समय सीमा बढ़ाये जाने की जानकारी दी। यह काउंसिलिंग तैनाती वाले जिलों में होगी। समयावधि बढ़ जाने से अभ्यर्थियों ने राहत की सांस ली है। पहले फरमान था कि काउंसिलिंग में शामिल न होने वाले अभ्यर्थियों के अभ्यर्थन पर विचार नहीं होगा। इसके बाद काउंसिलिंग के लिए जिले आवंटित कर उनकी सूची वेबसाइट पर जारी की गई है। 

Back to top button