CM नीतीश JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए हुए दिल्ली रवाना

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार आज जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने दिल्ली रवाना हुए। वे आज शाम दिल्ली स्थित बिहार भवन में 6 बजे पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।CM नीतीश JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए हुए दिल्ली रवाना

पार्टी की बैठक के बाद नीतीश कुमार 12 जनपथ पर रामविलास पासवान से मुलाकात भी कर सकते हैं, जिसमें कहा जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बात हो सकती है।  दो दिन की यात्रा पर दिल्ली गये नीतीश कुमार कल यानी रविवार की सुबह 10 बजे जंतर-मंतर स्थित जेडीयू मुख्यालय में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी शामिल होंगे। नीतीश कुमार के जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद जंतर-मंतर स्थित पार्टी मुख्यालय में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की ये पहली बैठक है।

पार्टी की इस बैठक को हालिया राजनीतिक परिदृश्य के संदर्भ में काफी अहम माना जा रहा है। इस बैठक में 2019 में होने वाले आम चुनाव और 2020 के बिहार लोकसभा चुनाव के एजेंडों पर भी चर्चा होगी। फिलहाल बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सीट शेयरिंग के मुद्दे पर तमाम पार्टियों के बीच जंग छिड़ी हुई है। जबतक सीट का पेंच सुलझ नहीं जाता तबतक ये राजनीतिक बयानबाजी जारी रहेगी। जदयू की बैठक और नीतीश कुमार की रामविलाल पासवान से मुलाकात को अहम माना जा रहा है। 

Back to top button