एयरसेल-मैक्सिस मामले में चिदंबरम पिता-पुत्र की गिरफ्तारी पर 7 अगस्त तक रोक

एयरसेल-मैक्सिस मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को पटियाला कोर्ट से राहत मिली है. पटियाला कोर्ट ने पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी पर 7 अगस्त तक की रोक लगा दी है. ईडी 7 अगस्त तक दोनों को गिरफ्तार नहीं कर सकती है. गौरतलब है कि एयरसेल मैक्सिस के अलावा चिदंबरम का परिवार INX मीडिया मामले में भी मुश्किलों का सामना कर रहा है.एयरसेल-मैक्सिस मामले में चिदंबरम पिता-पुत्र की गिरफ्तारी पर 7 अगस्त तक रोक

हाल ही में हुई थी घर में चोरी

हाल ही में पी. चिदंबरम के घर चोरी की वारदात हुई थी. चोरी चिदंबरम के तमिलनाडु स्थित नुंगमबक्कम घर में हुई थी. उनके घर से डायमंड ज्वेलरी और 1 लाख 10 हजार रुपए गायब हैं. इसकी शिकायत नुंगमबक्कम पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है.

एयरसेल-मैक्सिस डील क्या?

केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि कार्ति के पिता पी. चिदंबरम 2006 में जब वित्त मंत्री थे, तो उन्होंने (कार्ति) एयरसेल-मैक्सिस डील में विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से किस प्रकार मंजूरी हासिल की थी.

गौरतलब है कि कार्ति चिदंबरम द्वारा साल 2006 में एयरसेल-मैक्सिस डील के तहत विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी मिलने के मामले की जांच CBI और ED कर रहे हैं. उस समय पी चिदंबरम वित्तमंत्री थे.

क्या हैं आरोप?

पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर एयरसेल-मैक्सिस को एफडीआई के अनुमोदन के लिए आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी को नजरअंदाज कर दिया था. ED के मुताबिक एयरसेल-मैक्सिस डील में तत्कालीन वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने कैबिनेट कमेटी की अनुमति के बिना ही मंजूरी दी थी, जबकि ये डील 3500 करोड़ रुपये की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ऐसे तांत्रिक बाबा महिलाओं को फंसाते हैं अपने जाल में…

मध्यप्रदेश के इंदौर का मामला है जहां एक तांत्रिक पकड़ा