छत्‍तीसगढ़ में जवानों ने महिला खिलाड़ियों से की छेड़छाड़, गिरफ्तारी के बाद हुए सस्‍पेंड

बस्‍तर: प्रदेश के आईटीबीपी के तीन जवानों ने राज्य स्तरीय छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की. छात्राओं ने इस मामले की जानकारी पहले परिजनों को दी फिर परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. कोंडागांव पुलिस ने तत्काल तीनों आरोपियों का  गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. दूसरी तरफ ITBP ने तत्‍काल तीनों जवानों को निलंबित कर दिया है. तीनों के खिलाफ विभागीय जांच के निर्देश भी दिए गए हैं.

छत्‍तीसगढ़ में जवानों ने महिला खिलाड़ियों से की छेड़छाड़, गिरफ्तारी के बाद हुए सस्‍पेंड   

खबर के मुताबिक, यही जवान इन छात्राओ को तीरंदाजी हॉकी जैसे खेलों का प्रशिक्षण देकर राज्य स्तरीय व नेशनल खेलों पर लेकर जाते रहे हैं. लेकिन अब इन तीन जवानों ने लोगो के दिलों पर आईटीबीपी का जो भरोसा था उसे तोड़ दिया.  इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए कोंडागांव के एस पी अभिषेक पल्लव ने तत्काल आरोपियों को गिरफ्तार करवाकर जेल भेज दिया था जिसके बाद जन आक्रोश कम हुआ है. 

ये तीनों छात्राएं जिले में चल रहे समर कैम्प से वापस घर जा रही थी कि बीच रास्ते पर जवानों ने इनके साथ छेड़छाड़ की. पुलिस ने आगरा निवासी 24 वर्षीय मनीष कुमार, बुलंदशहर निवासी 27 वर्षीय नागेंद्र भगौड़ और छींका, राजस्थान निवासी 25 वर्षीय प्रभुदयाल को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. बस्तर में केंद्रीय सुरक्षाबलों के जवानों का महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और बलात्कार के प्रयास का यह कोई नया मामला नहीं है. पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं. 

Back to top button