छत्तीसगढ़ के सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने कहा-‘छत्तीसगढ़ कभी पंजाब नहीं बन सकता’…

छत्तीसगढ़ के सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने कहा कि विधायक अपनी मर्जी से जा रहे हैं, निर्दलीय हैं…लेकिन कोई राजनीतिक हलचल नहीं है। सीएम बघेल ने भाजपा नेता और पूर्व सीएम डा. रमन सिंह के बयान ‘छत्तीसगढ़ पंजाब बन रहा है” पर कहा, ‘छत्तीसगढ़ कभी पंजाब नहीं बन सकता।’

खबर है कि छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी विधायकों दिल्ली दौड़ लगा रहे हैं। इस बीच मुख्यमंत्री बघेल का यह बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा है कि छत्तीसगढ़, छत्तीसगढ़ ही रहेगा, पंजाब नहीं बन सकता है। दोनों में कोई भी समानता नहीं है। उन्होंने बेमेतरा और मुंगेली दौरे पर जाने से पहले रायपुर में मीडिया से बातचीत में यह बात कही। मीडिया द्वारा बघेल से विधायकों के दिल्ली दौरे को लेकर सवाल किए गए थे।

बघेल का कहना है कि जो विधायक दिल्ली गए, वो वहां जाने को स्वतंत्र हैं, वे घूमकर वापस आ जाएंगे। वहीं, इससे पहले कांग्रेस भवन में ऐसे ही सवाल पर उन्होंने कहा था कि मीडिया इसके पीछे क्यों पड़ी है, विधायक आते-जाते रहते हैं, कोई राजनीतिक घटनाक्रम हुई क्या? गए हैं, वापस आ जाएंगे। हर कोई स्वतंत्र है। कोई कही भी आए जाए। जब कोई राजनीतिक घटनाक्रम हो तब दौरे को जोड़ा जाना चाहिए, जब कोई घटना ही नहीं घट रही है तो उसे राजनीतिक चश्मे से क्यों देखा जा रहा है।

बता दें कि हाल ही में छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर ढाई-ढाई साल के फार्मूले पर फिर सियासी घमासान तेज हो गया है। सीएम भूपेश बघेल के समर्थक करीब 40 विधायकों और छह मंत्रि‍यों ने राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में डेरा डाल दिया है। सूत्रों का कहना है कि ये विधायक और मंत्री आलाकमान से मिलकर भूपेश बघेल की कुर्सी सुरक्षित रखना चाहते हैं।

मालूम हो कि छत्‍तीसगढ़ में सियासी उठापटक के चलते विधायकों और मंत्रियों के दिल्ली पहुंचने का सिलसिला गत 15 सितंबर से शुरू हुआ था। इसी कड़ी में हाल ही में दस विधायक दिल्ली रवाना हुए थे। छत्‍तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बीच सत्ता की खींचतान को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। बीते दिनों दोनों नेता पार्टी आलाकमान से मिलने दिल्ली भी गए थे।

Back to top button