IPL 11: फाइनल में जगह बनाने के लिये भिड़ेंगे चेन्नई और हैदराबाद

- in खेल

मुंबई। करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स शीर्ष पर रही सनराइजर्स हैदराबाद से कल इंडियन प्रीमियर लीग के पहले क्वालीफायर में खेलेगी तो रोमांच की गारंटी वाले इस मैच में बल्ले और गेंद की जबर्दस्त जंग देखने को मिलेगी।IPL 11: फाइनल में जगह बनाने के लिये भिड़ेंगे चेन्नई और हैदराबाद

दोनों टीमों के लीग चरण में 18 अंक रहे लेकिन रनरेट के आधार पर हैदराबाद शीर्ष पर रही। वानखेड़े स्टेडियम पर यह मुकाबला जीतने वाली टीम सीधे 27 मई को होने वाले फाइनल में जगह बनायेगी। फाइनल भी इसी मैदान पर होना है। हारने वाली टीम को कोलकाता में 25 मई को दूसरा क्वालीफायर खेलना होगा। 

इस मैच में सुपर किंग्स का पलड़ा थोड़ा भारी हो सकता है जिसने ग्रुप चरण में दोनों मैचों में सनराइजर्स को हराया और पिछले मैच में भी जीत दर्ज की है। चेन्नई सुपर किंग्स ने कल रात पुणे में किंग्स इलेवन पंजाब को हराया। दूसरी ओर सनराजइर्स लगातार तीन मैच हार चुके हैं। 

चेन्नई ने ही सनराइजर्स के छह मैचों के विजय अभियान पर 13 मई को पुणे में रोक लगाते हुए उसे आठ विकेट से हराया था ।बल्लेबाजी में सनराइजर्स पूरी तरह से कप्तान केन विलियमसन पर निर्भर है जो दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 661 रन बना चुके हैं। शिखर धवन (437 रन) और विलियमसन को छोड़कर बाकी बल्लेबाज अपेक्षा के अनुरूप नहीं खेल सके हैं। मध्यक्रम में मनीष पांडे को बेहतर प्रदर्शन करना होगा । 

गेंदबाजी में तेज तिकड़ी भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा ने अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं स्पिनर राशिद खान और शाकिब अल हसन भी प्रभावी रहे हैं।

सनराइजर्स के गेंदबाजों को हालांकि जबर्दस्त फार्म में चल रहे अंबाती रायुडू पर अंकुश लगाना होगा। दोनों टीमों के बीच पिछले मुकाबले में रायुडू ने शतक बनाया था जबकि पहले मुकाबले में नाबाद 79 रन की पारी खेली थी। 

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आज पाक को हराते ही 10वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंचना चाहेगी टीम इंडिया

एशिया कप में भारत-पाक के बीच गत बुधवार