पनीर डोसा रेसिपी का चखे स्वाद

- in खाना -खजाना

डोसा और पनीर ताे आप लोगाें काे बेहद पसंद हाेगा। इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आएं हैं साउथ इंडियन स्टाइल में बना पनीर डोसा रेसिपी। इसका एक बार स्वाद चखने के बाद आप बार-बार बनाना आैर खाना पसंद करेंगे। आप इस पर नार्थ इंडियन तड़का मार रहे हो तो उसे दाल मक्खनी या किसी भी पसंदीदा सब्जी के साथ खा सकते हैं।

पनीर डाेसा बनाने के लिए दो कप चावल, एक कप उड़द की दाल, एक चम्मच मेथी के दाने, 200 ग्राम पनीर, एक प्याज, एक टमाटर, एक हरी मिर्च, लहसुन, आधा चम्मच लाल मिर्च, एक चौथाई चम्मच हल्दी, नमक स्वादानुसार, दो चम्मच तेल, दो चम्मच घी या मक्खन लीजिए। 

इसे बनाने के लिए सबसे पहले पनीर को भुर्जी की तरह कर लें, इसके बाद उसमें कटा हुआ प्याज, टमाटर, मिर्च, धनिया और लहसुन डालें। पैन को गर्म कर उसमे तेल डालें और उसमे मेथी के दाने, लहसुन और मिर्च डाल दें।

7 फूड्स जिनको कभी भी फ्रिज (रेफ्रिजरेटर) में नहीं रखना चाहिए

इसमें फिर प्याज और काजु के टुकडें डालें। अच्छी तरह से सभी चीजों को भूने। इसके बाद टमाटर, हल्दी, मिर्च और नमक डालें। इसे एक से दो मिनट तक पकाएं। पनीर और धनिया की पत्तियों को डालें। इसके बाद इसे 30 सेकंड तक तेज आंच पर पकाएं।

अब तवा को गर्म करें और जो मिक्सचर तैयार है उसे गोल आकार में फैलाएं। उसके बाद थोडा घी या मक्खन छिडकें और तेज आंच पर पकाएं जब तक उसके दूसरी ओर पर गोल्डन धब्बे न पड़ने लगें। जो फिलिंग तैयार की है उसे डोसा के ऊपर डालें इसके बाद उसे तिकोण के आकार में फोल्ड कर दें। आपका पनीर डोसा तैयार है, इसे गर्म सांबर के साथ सर्व कर इसका स्वाद चखे।

You may also like

घर पर रशियन सलाद बनाने की आसान रेसेपी, एक बार जरूर करें ट्राई

अक्सर जब कभी आप बाहर खाना खाने गये