बिटकॉइन मामला: चार्जशीट दाखिल, राज कुंद्रा का नाम नहीं

- in राष्ट्रीय

पुणे की साइबर सेल ने बिटकॉइन मामले में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. इस चार्जशीट में फिल्‍म अभिनेत्री शिल्‍पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा का नाम नहीं है. चार्जशीट के मुताबिक बिटकॉइन मामले में राज कुंद्रा को काई रोल सामने नहीं आया है. पुणे पुलिस के पास बिटकॉइन के दो मामले दर्ज हैं. सूत्रों के मुताबिक दोनों ही मामलों में राज कुंद्रा का नाम नहीं लिया गया है. फिलहाल इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रही है.बिटकॉइन मामला: चार्जशीट दाखिल, राज कुंद्रा का नाम नहीं

गौरतलब है कि अभिनेत्री शिल्‍पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को कुछ दिन पहले ही ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने बिटकॉइन घोटाले के मामले में समन भेजकर पूछताछ की थी. उस समय खबर थी कि पुणे पुलिस के शिंकजे में आ चुके आरोपी अमित भारद्वाज ने पूछताछ में राज कुंद्रा का नाम लिया है. जांच में पता चला है कई फिल्‍मी सितारे बिटकॉइन के जरिए पैसे कमा रहे थे. अमित भारद्वाज इन सितारों के पैसे बिटकॉइान में लगाता था. इस घोटाले की रकम दो हजार करोड़ रुपये बताई जा रही है.

बताया जाता है कि अमित ने gatbitcoin.com नाम की वेबसाइट से कई लोगों को चूना लगाया था. इस समय ईडी के रडार पर कई बॉलीवुड हस्‍तियां हैं जो लगातार अमित के संपर्क में थी. अमित भारद्वाज और उससे जुड़े लोगों ने बिटकॉइन बेस्ड पोंजी स्क्रीम का लालच लेकर बिटकॉइन में पैसा इन्वेस्ट करने के नाम पर करीब 50 से 60 लोगों के साथ धोखाधड़ी की थी. सभी 50 से 60 शिकायत पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अमित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. अमित भारद्वाज के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में भी बिटकॉइन से जुड़े दो मामले हैं. इस महीन के स्पेशल सेल की साइबर यूनिट भी ट्रांजिट रिमांड पर अमित भारद्वाज से पूछताछ करेगी. खबर है इस मामले में अभी और बॉलीवुड सितारों से पूछताछ की जा सकती है.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अभी-अभी- कर्मचारियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, बढ़े हुए भत्तों की सौगात

“कर्मचारियों को जल्द मिल सकती है बढ़े हुए