ओमप्रकाश राजभर ने कहा- मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलने से ट्रेन लेट होना बंद नहीं होगा

लखनऊ। योगी सरकार में साझेदार पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर किस दिन अपनी सरकार और गठबंधन के लिए असहज स्थिति कर दें, कहा नहीं जा सकता। रविवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मुगलसराय जंक्शन का पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर लोकार्पण किया और इधर लखनऊ में राजभर ने नाम बदलने पर ही सवाल उठा दिया। कहा कि मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलने से ट्रेनें लेट चलना बंद नहीं होंगी और न ही नाम बदलने से विकास होगा।ओमप्रकाश राजभर ने कहा- मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलने से ट्रेन लेट होना बंद नहीं होगा

संत रविदासनगर आज भी भदोही 

राजभर रविवार को हजरतगंज स्थित भाजपा मुख्यालय से चंद कदम दूर कैपिटल सेंटर में भागीदारी आंदोलन मंच के सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। राजभर ने कहा कि जब बसपा की सरकार थी तब भदोही का नाम बदलकर संत रविदासनगर रख दिया गया लेकिन, वो आज भी भदोही के नाम से जाना जाता है।

आर्थिक आधार पर सभी जाति के लोगों के लिए आरक्षण की वकालत करते हुए राजभर ने कहा कि अति पिछड़े वर्ग का हर चुनाव में इस्तेमाल होता है और कोई उनके हक की लड़ाई नहीं लड़ता। हम अति पिछड़ों की लड़ाई लड़ते हैं। उन्होंने कहा कि 27 प्रतिशत आरक्षण का वर्गीकरण करने के लिए अमित शाह ने 20 मार्च को दिल्ली में और 11 अप्रैल को लखनऊ में भरोसा दिया था लेकिन, अभी तक कोई प्रगति नहीं दिख रही है। राजभर ने कहा कि इस बैठक में 66 जिलों के अति पिछड़े कार्यकर्ता बुलाए गये हैं।

भाजपा से सीटों को लेकर कुछ तय नहीं 

अमर सिंह के चुनाव लडऩे के सवाल पर राजभर ने कहा कि भाजपा के साथ सीटों को लेकर अभी हमारा कुछ भी तय नहीं हुआ है। हम पहले से क्या बता दें लेकिन, अगर अमर सिंह खुद चुनाव लडऩे की इच्छा जताएं तो उस पर विचार किया जा सकता है। ध्यान रहे कि अभी हाल में राजभर ने अपनी पार्टी सुभासपा से अमर सिंह को आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ाने की बात कही थी जिसका अमर ने खंडन कर दिया। कार्यक्रम को भागीदारी आंदोलन मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेमचंद्र प्रजापति, सुभासपा महासचिव अरविंद राजभर, अरुण राजभर समेत कई प्रमुख लोगों ने संबोधित किया। 

Back to top button