Chandigarh Lok Sabha Election Result 2019 Live Updates : भाजपा प्रत्याशी किरण खेर ने शुरु से ही मतगणना में बढ़त बनानी शुरु कर दी

 चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर आखिर मोदी मैजिक काम कर ही गया। भाजपा प्रत्याशी किरण खेर ने शुरु से ही मतगणना में बढ़त बनानी शुरु कर दी है। इस सीट को किरण खेर से अधिक पीएम नरेंद्र मोदी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल माना जा रहा है। शुरुआती रुझानाें में ही भाजपा प्रत्याशी पूरी तरह से कांग्रेस और आप पर भारी पड़ रही है। पहला रुझान करीब 8.30 बजे आना शुरु हो गया था। किरण खेर काे अब तक 135738, बंसल काे 118899, धवन काे 8826, अविनाश काे 3132, Bsp काे 4606 वाेट मिले।9वें राउंड में भाजपा की किरण खेर 14308 वोटाें से लीड कर रही है। चुनाव में 3122 मतदाताअाें ने अब तक नाेटा का विकल्प चुना है। हैरानी की बात यह है कि नतीजाें से पहले ही आप के चंडीगढ़ के कन्वीनर प्रेम गर्ग ने हार मान ली है।

23 ईवीएम के सील नंबर नहीं हुए मैच, जश्न शुरु

चंडीगढ़ में जश्न मनाते भाजपा कार्यकर्ता

कांग्रेस के नेताओं ने रिटर्निंग ऑफिसर मंदीप सिंह बराड़ से यह मांग की है कि जब ईवीएम मशीनें सील की गई थी उस समय एक पिंक स्लिप जारी की गई थी जिसमें मशीन की सभी डिटेल्स और सील लगी हुई थी उस लिप को पहले मशीन खोलने से पहले मैच किया जाए तब आगे काउंटिंग शुरू की जाए। हालांकि बाद में वाेटिंग शुरु हाे गई। सीसीईटी-26 में जारी मतगणना केंद्र पर करीब 10.10 मिनट पर काउंटिंग रोक दी गई। कांग्रेस नेता राजेश शर्मा ने काउंटिंग सेंटर से बाहर आकर जानकारी दी कि 23 ईवीएम के सील नंबर मैच नहीं हो रहे।कुछ देर बाद वोटों की गिनती फिर से शुरु कर दी गई।इस बीच शहर में जश्न शुरु हाे गया है।

वोटिंग में पिछड़ने के बाद बंसल मतदान केंद्र

बूथ का जायजा लेते पवन बंसल

कांग्रेस प्रत्याशी पवन कुमार बंसल मतगणना के नतीजाें में पिछड़ने से परेशान दिखे। शुरुआती रुझान में ही कांग्रेस वोटों की गिनती में पिछड़ने लगी थी। कांग्रेस प्रत्याशी पवन कुमार बंसल सुबह 9.50 बजे सीसीईटी-26 मतगणना केंद्र पर पहुंचे थे।

चंडीगढ़ सीट पर 36 उम्मीदवार मैदान में

हार की तरफ बढ़ने के साथ कांग्रेस कार्यकर्ता गहरी नीद में साे चुके है।

चंडीगढ़ सीट से वर्ष 2014 में किरण खेर का निर्वाचन हुआ था। उन्हें 191362 वोट मिले थे। किरण ने पवन बंसल को 69642 वोटों से हराया था।इस सीट पर कुल 36 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

फ्लैग लगी गाड़ियों पर रोक

मतगणना केंद्र पर आने जाने हर व्यक्ति गाड़ी पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। फ्लैग लगी गाड़ियों को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। फ्लैग उतारकर इन्हें अंदर भेजा जा रहा है। इसके अलावा अधिकारियों की गाड़ियों तक को रोककर पूरी तरह से चेक किया जा रहा है। पुलिस पार्टी के टीम किसी भी तरह की सिफारिश को मैं मानते हुए सीधे रोड से गाड़ियों को हटा रही है। बैरिकेड से होकर किसी को बी अंदर आना पड़ता है। सरकारी वाहनों को भी गहनता से जांच से गुजरना पड़ रहा है।

2014 लाेकसभा परिणाम

प्रत्याशी        पार्टी          वोट मिले 
किरण खेर    भाजपा   1,91362 (69,642 वोटों से जीतीं)
पवन बंसल    कांग्रेस     1,21720
गुल पनाग    आप          1,08679

Back to top button