फिर से ICICI सिक्योरिटीज बोर्ड की डायरेक्टर बनीं चंदा कोचर 

- in कारोबार

चंदा कोचर को एक बार फिर से आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज बोर्ड का डायरेक्टर नियुक्त किया गया है. आईसीआईसीआई बैंक की गुरुवार को हुई सालाना बैठक में इस बारे में फैसला लिया गया. कोचर पर अपने भाई के कंपनी को लाभ पहुंचाने का आरोप लगा था. उसके बाद बैंक ने उन्हें 19 जून को लंबी छुट्टी पर भेज दिया था. इससे पहले पिछले हफ्ते चंदा कोचर ने समूह की कंपनी आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज बोर्ड के निदेशक मंडल में शामिल होने के लिए अपने नाम की पेशकश की थी.फिर से ICICI सिक्योरिटीज बोर्ड की डायरेक्टर बनीं चंदा कोचर 

कोचर पर लगे आरोपों की जांच चल रही
आपको बता दें कि जांच एजेंसियां इस समय कोचर पर लगे आरोपों की जांच कर रही हैं. कोचर ने आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के निदेशक मंडल में अपना कार्यकाल खत्म होने से पहले ही आवेदन किया था. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की 2017- 18 की वार्षिक रिपोर्ट में कहा गया था कि चंदा कोचर ने निदेशक मंडल में फिर से नियुक्ति के लिए खुद को पेश किया है. वह आईसीआईसीआई बैंक की सहयोगी कंपनी की चेयरपर्सन हैं.

कोचर पर आईसीआईसीआई बैंक की एमडी और सीईओ के पद पर रहते हुए कुछ कंपनियों को एक-दूसरे को लाभ पहुंचाते हुए कर्ज देने का आरोप है. इन आरोपों की एक समिति द्वारा जांच की जा रही है. जांच पूरी होने तक कोचर अवकाश पर रहेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

5 राज्यों के वित्त मंत्रियों की बैठक में पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर होगा ये बड़ा ऐलान

 पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच आम आदमी को