यूपी में कई हिस्सों में दिखे भारी बारिश के आसार…

उत्तर प्रदेश में माॅनसून सक्रिय हो गया है। रविवार की शाम से सोमवार की सुबह तक पूर्वांचल के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार 23 जून को भी पूर्वी हिस्सों में कई जगहों पर भारी बारिश होगी। बुधवार और गुरुवार को पूरे राज्य में बारिश होने के आसार जताए गए हैं। इस दरम्यान कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है।

मौसम निदेशक जे.पी.गुप्त के अनुसार अगले 48 घंटों में मानसून पूरे उत्तर प्रदेश में आ जाएगा। लखनऊ और आसपास के इलाकों में मंगलवार को मानसून के मेहरबान होने के पूरे आसार बन गए हैं। रविवार की शाम से सोमवार की सुबह के बीच प्रदेश में सबसे अधिक 15 सेमी बारिश बर्डघाट पर रिकाॅर्ड की गई। इसके अलावा मऊ में 7, गोरखपुर, पलियाकलां में 6-6, बस्ती में 5, डुमरियागंज, वाराणसी, एल्गिनब्रिज में 3-3, गोण्डा, जमुनिया, सुल्तानपुर, रायबरेली, मनकापुर, हरदोई, रिगोली, शाहजहांपुर में 2-2 सेमी बारिश रिकाॅर्ड की गई।

लखनऊ और आसपास के इलाकों में भी सोमवार को कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश दर्ज की गई।इस बदली-बारिश से राज्य के कई इलाकों में दिन व रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। उमस और उमस के बजाए ठंडी पुरवाई और रिमझिम बौछारों से मौसम काफी सुहावना हो गया है

Back to top button