CGPSC ने विभागों को लिखा पत्र, पीएससी के रिक्त पदों की मांगी जानकारी

रायपुर। कोरोना महामारी के इस दौर में बेरोजगारी से जूझ रहे प्रदेश के युवावों के लिए अच्छी खबर आई हैं। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ( CGPSC ) ने 2020 बैच के लिए पीएससी की तैयारी शुरू कर दी हैं।

Loading...

CGPSC ने सभी विभागों से उनके यहां रिक्त पदों की जानकारी मांगी है। पहले लिखे गए एक पत्र में  सरकार से विभागवार खाली पड़े पदों की जानकारी नहीं मिली थी। आयोग के मांग के अनुसार राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों को इस संबंध में पत्र लिखकर 31 अगस्त तक रिक्त पदों की जानकारी देने के लिए कहा गया था।
बता दें कि परंपरा के अनुसार आयोग हर साल 26 नवंबर को राज्य सेवा परीक्षा का विज्ञापन जारी करता है। इससे पहले सरकार के सभी विभागों से रिक्त पदों की जानकारी आयोग को भेजनी होती है ताकि खाली पदों के अनुरूप विज्ञापन जारी किया जा सके।
पिछले साल भी सरकार की तरफ से समय पर रिक्त पदों की जानकारी नहीं भेजी जा सकी थी जिसके कारण विज्ञापन देर से आया था। इसके बाद भी यदि सभी विभागों ने जल्द ही रिक्त पदों की जानकारी नहीं भेजी तो विज्ञापन जारी होने में देर हो सकता है। इसे देखते हुए जीएडी ने राज्य सेवा परीक्षा 2020 के लिए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग को मांग पत्र भेजने के लिए फिर से सभी विभागों के एसीएस, पीएस और सचिवों को रिमाइंडर पत्र लिखा है।
बता दें कि जीएडी ने विभागों से विभागीय संशोधित भर्ती नियम, सेटअप, आरक्षण रोस्टर, नि:शक्तजन के लिए 2014 से 2020 तक जारी किए गए सर्कुलर के आधार पर आरक्षण देने का प्रमाण पत्र आदि दस्तावेजों के साथ 31 अगस्त तक आवश्यक रूप से आयोग को भेजने के लिए कहा गया था, लेकिन अब तक नहीं भेजा गया हैं।
The post CGPSC ने विभागों को लिखा पत्र, पीएससी के रिक्त पदों की मांगी जानकारी appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...