CBSE UGC NET 2018: जुलाई परीक्षा के नतीजे घोषित, यहाँ करें चेक

- in करियर

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन की नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC-NET) की परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं. परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थीगण cbsenet.nic.in पर अपने अंक चेक कर सकते हैं. 

इस बार बोर्ड तय समय पर नतीजे जारी करने की तैयारी में था और बोर्ड ऐसा करने में कामयाब भी रहा, पहले परीक्षा के नतीजे एक महीने में जारी कर दिए जाते थे, लेकिन पिछले साल परीक्षा के नतीजे जारी होने में देरी हो गई थी. जूनियर रिसर्च फेलोशिप और विश्वविद्यालयों एवं कॉलेजों में सहायक प्रोफेसर बनने की पात्रता के लिए यह परीक्षा 8 जुलाई को आयोजित की गई थी, हर साल जुलाई और दिसंबर में यह परीक्षा आयोजित की जाती है. 

इस बार इस बार परीक्षा में तीन की बजाय केवल दो ही पेपर लिए गए थे, पहला पेपर जनरल एप्टीट्यूड टेस्ट और दूसरे पेपर उम्मीदवार द्वारा चयनित विषय पर आधिरित था. आपको बता दें कि पहले परीक्षा के नतीजे एक महीने में जारी कर दिए जाते थे, लेकिन पिछले साल परीक्षा के नतीजे जारी होने में देरी हो गई थी, साथ ही आवेदन करने की उम्र भी 28 से 30 साल कर दी गई है. अपनी मार्कशीट देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं, उसके बाद होम पेज पर ऊपर परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें, यहां आप मांगी गई जानकारी भरें और अपना रिजल्ट चेक कर लें. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लोक सेवा आयोग में कंप्यूटर ऑपरेटर, डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर बम्पर भर्ती

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में बम्पर भर्ती निकली है.