सीबीआई ने एसबीआई को 15 करोड़ का चूना लगाने वाले अधिकारियों को किया गिरफ्तार

सीबीआई ने कोलकाता स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया(एसबीआई) की एक शाखा को कथित तौर पर 15 करोड़ रुपए का चूना लगाने के आरोप में एसबीआई के दो पूर्व प्रबंधकों, कैनरा बैंक के एक पूर्व प्रबंधक और चार अन्य को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने आज यहां इस बात की जानकारी दी.

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि एसबीआई की बराकर शाखा के तत्कालीन प्रबंधकों आशीष कुमार भट्टाचार्य और देबदुलाल सरकार( अब सेवानिवृत), कैनरा बैंक के पूर्व प्रबंधक ईश्वर होन्नुडिके(अब सेवानिवृत) और गणपत लाल पवन कुमार ट्रेडर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकों-विजय कुमार अग्रवाल, राजेश कुमार जैन, अजय अग्रवाल और पवन कुमार अग्रवाल को सीबीआई ने हिरासत में लिया है.

बड़ी खबर: सुषमा स्वराज ने संसद में दी जानकारी, इराक में 3 साल से लापता 39 भारतीय मारे गए

सीबीआई प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने बताया कि जांच एजेंसी ने इस आरोप में केस दर्ज किया कि 2013-14 के दौरान कोलकाता स्थित एक निजी कंपनी के निदेशकों ने एसबीआई और कैनरा बैंक के तीन अधिकारियों के साथ मिलकर कोलकाता स्थित एसबीआई की औद्योगिक शाखा को करीब 15 करोड़ रुपए का चूना लगाने की आपराधिक साजिश रची. उन्होंने ऐसा करने के लिए कथित तौर पर कैनरा बैंक, देना बैंक और एसबीबीजे की ओर से जारी फर्जी साख-पत्रों के जरिए तीन बिलों में फर्जीवाड़ा कर इस कारनामे को अंजाम दिया. उन्होंने कहा कि आरोपियों को आज कोलकाता के विचार भवन में सीबीआई के विशेष जज के समक्ष पेश किया गया, जिन्होंने उन्हें तीन दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया.

Loading...

Check Also

भारत को मिलने वाले राफेल विमान का FIRST LOOK आया सामने...

भारत को मिलने वाले राफेल विमान का FIRST LOOK आया सामने…

भारत को मिलने वाले जिस राफेल विमान को लेकर फ्रांस तक घमासान मचा हुआ है, उसने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com