CBI ने रिश्वत लेते BCAS के सहायक निदेशक को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली । केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार को कहा कि उसने जम्मू-कश्मीर में तैनात ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) के एक सहायक निदेशक को रिश्वत के एक मामले में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अधिकारी की पहचान जम्मू-कश्मीर में BCAS के सहायक निदेशक उमेश कुमार वर्मा के रूप में की गई है, जिन्होंने शिकायतकर्ता से कथित तौर पर 5,000 रुपये की रिश्वत मांगी और इसे स्वीकार भी किया।
CBI के एक अधिकारी ने कहा कि वर्मा के खिलाफ जम्मू हवाई अड्डे पर जनशक्ति सेवाएं (मैनपावर सर्विस) प्रदान करने में लगे शिकायतकर्ता के कर्मचारियों को एंट्री पास मुहैया कराने के लिए 10,000 रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।
ये भी पढ़ें- जानिए क्या होती है NDPS एक्ट की धारा 27 ए? जो बढ़ा सकती है रिया की मुश्किले
सीबीआई की एफआईआर में आरोप लगाया गया कि आरोपी कथित तौर पर रिश्वत देने के लिए शिकायतकर्ता पर दबाव बना रहा था और परेशान कर रहा था और जब शिकायतकर्ता ने ऐसा करने से इनकार कर दिया, तो उसका आवेदन खारिज कर दिया गया।
ये भी पढ़ें- NEET के परीक्षार्थी एडमिट कार्ड दिखाकर मेट्रो में कर सकेंगे यात्रा
शिकायत के बाद, सीबीआई ने एक जाल बिछाया और आरोपी को शिकायतकर्ता से 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा। वर्मा की गिरफ्तारी के बाद, सीबीआई अधिकारियों ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में आरोपी के आवासीय और आधिकारिक परिसरों में तलाशी ली।
The post CBI ने रिश्वत लेते BCAS के सहायक निदेशक को किया गिरफ्तार appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Back to top button