डेस्टिनेशन के हिसाब से कैरी करें ट्रैवल ब्यूटी किट…

सुंदर दिखना हर किसी की ख्वाहिश होती है, लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि हम ट्रिप पर इतने खूबसूरत नहीं दिख पाते क्योंकि हमारे पास वक्त की कमी होती है और हमें पता भी नहीं होता कि ट्रिप पर हम ऐसे खूबसूरत नजर आ सकते हैं. आइए, हम आपको देते हैं ऐसे ट्रैवल ब्यूटी टिप्स जिससे आप ट्रैवलिंग के दौरान भी खूबसूरत लगेंगी. डेस्टिनेशन के हिसाब से कैरी करें ट्रैवल ब्यूटी किट...

बीच पर रखें इन बातों का ख्याल 
बालों और चेहरे के लिए हाइड्रेटिंग मिस्ट रखें क्योंकि सूरज की रोशनी चिपचिपी क्लाइमेट से आपकी स्किन खराब और बाल फ्रिजी हो सकते हैं. मिस्ट को चेहरे और बालों पर दो-दो घंटों में स्प्रे करती रहें. 
हिल स्टेशन पर जाते वक्त इन चीजों को ले जाना न भूलें 
हिल स्टेशन जाते वक्त साथ में बॉडी और फेस के लिए ऐसी क्रीम रखें, जो सेरामाइड्स रिच हो क्योंकि ठंडी हवाओं से आपकी स्किन ड्राई और पैची हो सकती है. आपको ज्यादा एसपीएफ वाले सनस्क्रीन की जरूरत भी पड़ेगी क्योंकि पहाड़ी इलाके की सूरज की किरणें काफी हार्श होती हैं. बाल सॉफ्ट रखने के लिए एक क्रीमी हेयर कंडिशनर भी रखें. 
डेजर्ट में जाने से पहले रखें ध्यान 
डेजर्ट रीजन में जान रही हों तो सिलिकॉन सन्सक्रीन साथ रखें इससे आपकी स्किन पसीने से चिपचिपी नहीं लगेगी. बालों के लिए माइल्ड शैंपू रखें और हेयर कंडिशनर भी लाइट रखें.
किसी भी क्लाइमेटिक जोन के लिए रात में स्किन सिरम लगाना सही रहेगा. ये आपकी स्किन को हर तरह से रिपेयर करेगा. साथ में ड्राई शैंपू भी रखें ताकि अगर किसी दिन टाइम कम हो तो बालों को ठीक किया जा सके. 
फेस क्लींजर और टोनर
स्किन सिरम
सनस्क्रीन
शैंपू और कंडिशनर
बीबी क्रीम
रेजर
Back to top button