वॉर्नर-डी कॉक के बाद अब स्मिथ-रबाडा में छिड़ी जंग, ICC कर सकती है बड़ी कार्रवाई

- in खेल

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन कंगारू टीम की कमर तोड़ कर रख दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम द. अफ्रीका की घातक गेंदबाजी का सामना करते हुए सिर्फ 243 रन ही बना सकी। हालांकि वॉर्नर ने दूसरे सलामी बल्लेबाज के साथ मिलकर टीम को सधी हुई शुरुआत दी थी।

इस मैच द. अफ्रीका के तेज गेंदबाजों को बोलबाला रहा। लुंगी एनगिडी ने तीन और कागीसो रबाडा ने पांच विकेट चटकाए। वहीं पिछले मैच की तरह इस मैच में भी मैदान पर खिलाड़ियों के बीच आपसी तनातनी दिखी। दरअसल रबाडा ने 161 के स्कोर पर स्मिथ को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद रबाडा ने मैदान पर बेहद आक्रामक अंदाज में जश्न मनाया।

रबाडा का यह रूप देख कंगारू कप्तान कुछ सेकेंड के लिए क्रीज पर ही ठहर गए। रबाडा ने स्मिथ को 25 रन के स्कोर पर मैदान से चलता किया। हालांकि क्रिकेट जगत में रबाडा के इस आक्रामक अंदाज की काफी आलोचना हो रही है।

खेल विशेषज्ञों का मानना है कि रबाडा की ऐसी प्रतिक्रिया खेल भावना के विपरित है। मैच रेफरी जैफ क्रू इस मामले पर आज फैसला ले सकते हैं। आईसीसी के नियमों के मुताबिक रबाडा के खाते में इस वक्त पांच डिमेरिट प्वॉइंट हैं, अगर इसमें तीन और जुड़ जाएं तो उन्हें दो टेस्ट मैचों से बाहर रहना पड़ सकता है।

वहीं डरबन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और द. अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के बीच भी इसी तरह का विवाद सामने आया था। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच ड्रेसिंग रूम में जो हुआ, उस पर कार्रवाई करते हुए लायन, वॉर्नर और डी कॉक पर जुर्माना लगाया गया था।

देखें वीडियो: 

You may also like

IND vs PAK LIVE: पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले बैटिंग का फैसला

पाकिस्तान ने रविवार को भारत के खिलाफ एशिया