कैप्टन अमरिंदर अौर मेरे विचार अलग-अलग: नवजाेत सिद्धू

चंडीगढ़। पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का कहना है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनके विचार अलग-अलग हैं। सिद्धू द्वारा दिए जा रहे सुझावों को सरकार द्वारा बार-बार खारिज किए जाने को लेकर सिद्धू थोड़े से खिन्न हैं। ड्रग्स को लेकर उन्होंने सीएम से निराशा जताई तो सुखबीर बादल और आम आदमी पार्टी पर भी तीखे वार किए।कैप्टन अमरिंदर अौर मेरे विचार अलग-अलग: नवजाेत सिद्धू

सुझावों को बार-बार खारिज करने से सरकार से हैं नाराज, ड्रग्स के मुद्दे पर बोला हमला

केबल पालिसी, रेत खनन पालिसी व ड्रग्स को लेकर पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के विरुद्ध किए गए खुलासे और पूर्व अकाली-भाजपा सरकार के समय में हुए फंडों के दुरुपयोग के मुद्दों को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा नजरंदाज किए जाने को लेकर सिद्धू नाखुश हैं। सिद्धू का कहना है कि उन्होंने अपनी जमीर नहीं बेची है। ड्रग्स के मामले में प्रोटोकाल का ध्यान रखते हुए उन्होंने अपनी बात मुख्यमंत्री के सामने रखी थी।

उन्होंने कहा कि एक अधिकारी द्वारा दी गई रिपोर्ट के संबंध में अगर मुख्यमंत्री कह दें कि उन्होंने रिपोर्ट देखी नहीं और यह रिपोर्ट हाईकोर्ट में सील बंद लिफाफे में है तो इसे मैं मान सकता है हूं, लेकिन मैं अपनी बात से भी पीछे नहीं हट सकता। सिद्धू ने कहा ‘जिन्होंने पंजाब को लूटा। उसे छोड़ना नहीं चाहिए।’ सिद्धू ने कई मुद्दों पर मुख्यमंत्री का नाम तो नहीं लिया, लेकिन उन्होंने यह संकेत जरूर दे दिए कि वह सरकार से कुछ मामले में संतुष्ट नहीं हैं।

सिद्धू ने कहा कि एक बच्ची की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने वाले को तो मौत की सजा दी जाती है, लेकिन जिसने पंजाब की जवानी के साथ खिलवाड़ किया, उस पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती। सिद्धू यही नहीं रुके और उन्होंने बिना किसी का नाम लिए हुए कहा ‘बिट्टू औलख और इंस्पेक्टर चाहल तो छोटे अपराधी हैं। बड़े अपराधी तो बाहर हैं।’ एक सवाल के जवाब में सिद्धू ने कहा, मुख्यमंत्री की अपनी विचारधारा है और मेरी अपनी। वह सरकार के मुखिया हैं। उनका आदेश मैंने माना है। अवैध कालोनियों की पालिसी को लेकर भी मैंने मुख्यमंत्री के फैसले का सम्मान किया।

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल पर हमला बोलते हुए सिद्धू ने कहा कि सरकार में रहते हुए उन्होंने 125 करोड़ रुपये हेलीकॉप्टर पर खर्च किए। सुखबीर को बताना चाहिए कि सरकार जाने के बाद कितनी बार हेलीकॉप्टर पर बैठे।

कहा-पंजाब में आप का कोई वजूद नहीं

आम आदमी पार्टी के संबंध में सिद्धू ने कहा कि पंजाब में आप का कोई वजूद नहीं रह गया। जो पार्टी भरी स्टेज से कहती थी कि फलां ड्रग्स का सरगना है, आज उसी के पांव पर लेट गए। आखिर माफी मांगने की जरूरत क्यों थी? आप ने घुटने टेक दिए हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब रिमोट कंट्रोल के सहारे नहीं चल सकता है।

आप की बगावत के पीछे अकाली दल की साजिश

सिद्धू ने आशंका जताई कि आप की बगावत के पीछे अकाली दल की साजिश है। क्योंकि यह लड़ाई विपक्ष के नेता की कुर्सी की है। अकाली दल बैसाखी पालता है। पांच-छह विधायक टूटे तो विपक्ष की कुर्सी किसके पास होगी और विपक्ष का नेता कौन होगा, यह सभी को पता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, 87 करोड़ लागत की योजनाओं का किया लोकार्पण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को