IL & FS सिक्योरिटीज के अधिग्रहण अनुबंध को इंडसइंड बैंक ने इस कारण किया रद्द

निजी क्षेत्र के इंडसइंड बैंक ने मंगलवार को जानकारी दी कि उसने आईएलएंडएफएस सिक्योरिटीज सर्विसेज लिमिटेड के अधिग्रहण अनुबंध को अनुबंध शर्तों को पूरा न किए जाने के कारण रद्द कर दिया है। गौरतलब है कि इस साल ही जून के महीने में इंडसइंड बैंक ने इस अधिग्रहण के लिये आईएलएंडएफएस के साथ करार किया था। गौरतलब है कि निजी क्षेत्र के इंडसइंड बैंक का आईएलऐंडएफएस समूह पर करीब 24 अरब रुपये का कर्ज बकाया है।IL & FS सिक्योरिटीज के अधिग्रहण अनुबंध को इंडसइंड बैंक ने इस कारण किया रद्द

इंडसइंड बैंक ने अपनी नियामकीय फाइलिंग में बताया, “शेयर खरीद अनुबंध (एसपीए) को तय समयसीमा के भीतर सभी शर्तें पूरी नहीं किये जाने के कारण रद्द कर दिया गया है।” आईएसएसएल का गठन साल 2007 को हुआ था जो कि व्यावसायिक समाशोधन, डिपॉजिटरी और कस्टोडियल सेवाओं के लिए पूंजी बाजार के मध्यस्थ के तौर पर काम करती है। यह 1,000 से ज्यादा ब्रोकर, एफपीआई (फॉरेन पोर्टफोलियो इन्वेस्टर्स) और एफआईआई (फॉरेन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स समेत खुदरा एवं संस्थागत ग्राहकों को अपनी सेवाएं देती है।

इंडसइंड बैंक ने बताया, “हम समझते हैं कि आईएलएंडएफएस के नए बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने आईएसएसएल में अपनी इक्विटी बिक्री के लिए एक नई प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है।” इस बीच अपनी संपत्ति का मुद्रीकरण करने के बीच संकटग्रस्त आईएलएंडएफएस ने सोमवार को आईएलएंडएफएस सिक्योरिटीज सर्विसेज और आईएसएसएल निपटान एवं लेनदेन सेवाओं में अपनी हिस्सेदारी को विभाजित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Back to top button