कोलकाता के बाद दिल्ली के उद्योग नगर में लगी आग, 30 दमकल मौके पर

- in दिल्ली

नई दिल्ली । दिल्ली की एक फैक्ट्री में रविवार सुबह आग लगने से हड़कंप मच गया। आग इतनी भीषण है कि उसकी लपटें और धुआं काफी दूर से दिख रहा है। आग की सूचना पाकर मौके पर पहुंची 30 दमकल गाड़ियां राहत व बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। फिलहाल आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। मालूम हो कि रविवार सुबह ही कोलकाता की एक मार्केट में भी भीषण आग लग गई है। वहां भी आग की वजह से काफी अफरा-तफरी मची हुई है।


आग लगने की ये घटना रविवार सुबह की है। फैक्ट्री उद्योग नगर के व्यस्त इलाके में है। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अग्निशमन कर्मियों को आग पर काबू पाने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही है। धुंए की वजह से अग्निशमन कर्मी फैक्ट्री में दाखिल होकर अंदर लगी आग को काबू नहीं कर पा रहे हैं। फिलहाल बाहर से ही फैक्ट्री की आग को काबू करने का प्रयास किया जा रहा है। फैक्ट्री की आग से निकल रहे काले धुएं की वजह से आसपास के लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

अग्निशमन विभाग ने एहतियातन आसपास की फैक्ट्रियों को भी खाली करा दिया है। आग लगने की वजहों का पता नहीं चला है। अग्निशमन विभाग के मुताबिक फिलहाल किसी के फैक्ट्री में फंसे होने की खबर नहीं है। आग से कोई हताहत नहीं हुआ है। आग बुझाने के बाद इसकी वजहों की जांच की जाएगी। इससे पहले 13 सिंतबर को भी दिल्ली के मोरी गेट स्थित एक गोदाम में भीषण आग लग गई थी। इसमें एक शख्स की मौत हो गई थी, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आप की रणनीति: दावेदारी 100 सीटों पर, 25 जीतने के लिए लगाएंगे जोर

आम आदमी पार्टी (आप) लोकसभा चुनावों में बेशक