कैबिनेट मंत्री सतीश महाना भी मोदी की इस योजना के लाभार्थियों में हुए शामिल

देश में मोदी केयर के नाम से मशहूर आयुष्मान योजना में रोजाना कोई न कोई नया मामला सामने आ रहा है। अब सामने आया है कि प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना भी आयुष्मान योजना के लाभार्थियों में शामिल हैं।कैबिनेट मंत्री सतीश महाना भी मोदी की इस योजना के लाभार्थियों में हुए शामिल

योजना के तहत उन्हें भी बाकायदा इसका आईडी नंबर (093300273770037015900063) एलॉट हुआ है। इससे पहले भी इस योजना में कई ऐसे लोगों का नाम शामिल पाया गया है, जो शहर के धनाड्य लोगों में शामिल हैं।

कैबिनेट मंत्री महाना को जैसे ही इस बात की जानकारी हुई कि उनका नाम आयुष्मान योजना में शामिल है तो उन्होंने तत्काल इसके खिलाफ एक्शन लिया। मंत्री ने कानपुर के जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत को चिट्ठी लिखकर अनुरोध किया कि वह और उनका परिवार इस योजना की पात्रता श्रेणी में नहीं आते हैं।

इसलिए योजना से उनका और उनके परिवार के लोगों का नाम तत्काल हटा दिया जाए। महाना ने पत्र में यह भी लिखा है कि यह भी पता किया जाए कि जिन लोगों ने उनका नाम इस योजना की सूची में दर्ज कराया है, वे कौन हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ उन्होंने कार्रवाई करने को कहा है।

पत्र की एक प्रतिलिपि मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अशोक शुक्ला को भी भेजी गई है। आयुष्मान योजना ऐसे लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए केंद्र सरकार ने शुरू की है जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं।

ऐसे लोगों को योजना के अनुसार कार्ड दिया जाता र्है, जिसमें कई सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों के नाम होते हैं, जहां से उन्हें बिना कोई शुल्क दिए चिकित्सा सुविधा दिए जाने की व्यवस्था बनाई गई है।

Back to top button