हरियाणा में कैबिनेट की बैठक आज, अवैध कामर्शियल बिल्डिंग वैध करने की नीति पर लगेगी मुहर

चंडीगढ़। हरियाणा मंत्रिमंडल की आज शाम बैठक हाेगी। इसमें कई अहम फैसले किए जाने की संभावना है। बैठक में शहरों में अनियमित कामर्शियल बिल्डिंग को वैध करने की नीति पर मुहर लग सकती है। इसके साथ ही सफाई कर्मचारी आयोग के गठन को भी मंजूरी मिलने की उम्‍मीद है।हरियाणा में कैबिनेट की बैठक आज, अवैध कामर्शियल बिल्डिंग वैध करने की नीति पर लगेगी मुहर

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आज शाम होनेवाली मंत्रिमंडल की इस बैठक में राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता खिलाडिय़ों की पुरस्कार राशि पर चर्चा का कोई एजेंडा शामिल नहीं है। खिलाड़ी बिना कटौती किए पूरी राशि देने की मांग कर रहे हैैं, जबकि राज्य सरकार खिलाडिय़ों को विभिन्न एजेंसियों से दी जाने वाली राशि की कटौती कर सम्मान राशि देना चाहती है। ऐसे में सरकार और खिलाडिय़ों के बीच अब टकराव अधिक बढऩा तय हो गया है।

मंत्रिमंडल की बैठक में सफाई कर्मचारी आयोग के गठन की मंजूरी मिलने के बाद चेयरमैन व सदस्यों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो जाएगा। राज्य सरकार ने शहरों में बिना मंजूरी के बनाई गई कामर्शियल बिल्डिंग को भी वैध करने की नीति बनाई है। इस नीति पर मुहर के बाद शहरों के अनुसार तय दरों के हिसाब से ऐसी बिल्डिंग को वैध किया जाएगा।

शहरी स्थानीय निकाय विभाग ने भी रियायती आवास बनाने की योजना तैयार की है। इसे भी मंजूरी के लिए मंत्रिमंडल की बैठक में रखा जाएगा। अभी तक हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, हाउसिंग बोर्ड व टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग द्वारा ही आवास बनाए जाते हैैं। बैठक में गुरुग्राम बस अड्डे के लिए भूमि हस्तांतरित करने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जवानों की हत्या को लेकर केजरीवाल ने PM मोदी से मांगा जवाब

बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह की शहादत के बाद