कैबिनेट की बैठक पर आज लग सकती हैं एपीएस भर्ती की सीबीआई जांच पर मुहर

- in Mainslide, उत्तरप्रदेश
आज होगी मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक। इसमें अपर निजी सचिव (एपीएस) भर्ती की सीबीआई जांच पर फैसला होने की उम्मीद है। इसके अलावा कई अन्य अहम प्रस्तावों पर भी मुहर लग सकती है।कैबिनेट की बैठक पर आज लग सकती हैं एपीएस भर्ती की सीबीआई जांच पर मुहर

दरअसल 2010 में शुरू होकर 2017 में संपन्न होने वाली इस भर्ती प्रक्रिया की जांच के लिए सीबीआई ने खुद दिलचस्पी दिखाई थी और मुख्य सचिव को पत्र लिखा था। डेढ़ महीने की कवायद के बाद अब इसे कैबिनेट के जरिए सीबीआई जांच की सिफारिश कराने का फैसला किया गया है।

कैबिनेट की मंजूरी के बाद गृह विभाग के माध्यम से सिफारिश केंद्र सरकार को भेजी जाएगी। मालूम हो कि इस बारे में सीबीआई ने सूचनाएं लोक सेवा आयोग से मांगी तो आयोग ने यह कहते हुए सूचना देने से मना कर दिया कि सीबीआई एक निर्धारित अवधि की ही जांच कर रही है। इसके बाद सीबीआई ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर मामले की जांच भी सीबीआई को सौंपने का आग्रह किया था। 

मुख्यमंत्री आज करेंगे गृह विभाग की समीक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को गृह विभाग के कामों की समीक्षा करेंगे। साथ ही सभी जांच एजेंसियों की भी समीक्षा करेंगे जिसमें विजलेंस, एंटी करप्शन आर्गनाइजेशन, सीबीसीआईडी, ईओडब्ल्यू और एसआईटी के प्रमुखों को भी बुलाया गया है। इस बैठक के बाद पुलिस महकमे में बड़े पैमाने पर फेरबदल किए जा सकते हैं। दरअसल सीएम ने सत्ता संभालने के बाद जांच एजेंसियों को सुदृढ़ करने के लिए पटनायक कमेटी बनाई थी। पटनायक कमेटी ने सिफारिशें मुख्यमंत्री को सौंप दी थीं, लेकिन उसमें से अमल कम ही चीजों पर हो पाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सड़क पर चलना हो जाएगा महंगा, पेट्रोल के बाद 14% तक चढ़ सकते हैं CNG के दाम!

सड़क पर चलने वालों के लिए बुरी खबर है.