CAA प्रोटेस्ट दिल्ली में ले चुका है विकराल रूप, अब तक 7 लोगों की हुई मौत

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का विरोध और समर्थन को लेकर सोमवार को दिल्ली में हिंसा भड़क उठी. उत्तरी पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल समेत 7 लोगों की मौत हो गई. इस दौरान खींची गई एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

Loading...

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की खींची इस फोटो में एक शख्स खून से लथपथ है और जमीन पर गिरा है. उसके ऊपर कई लोग लाठियां उठाए दिख रहे हैं. सोमवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर सहित कई इलाके में हिंसा भड़क गई. इस दौरान हमलावरों ने पत्थरबाजी की और कई जगहों पर आग भी लगा दी.

हिंसा में 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. हिंसा सोमवार की सुबह ही शुरू हो गई और देर रात तक स्थिति तनावपूर्ण रही. दिल्ली के गोकलपुरी इलाके में टायर मार्केट को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया. टायर की दुकानें धू-धू कर जलने लगीं. भजनपुरा में बस समेत कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया. पेट्रोल पंप में भी आग लगा दी गई.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में बवाल के चलते 5 लोगो की हुई मौत… डीसीपी-एसीपी सहित 60 घायल

हिंसा के बाद कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया. पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के स्कूलों को भी मंगलवार को बंद रखा गया है. इलाके में पुलिस की तैनाती की गई है.

हिंसा के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत सभी पार्टियों के प्रतिनिधि की मंगलवार दोपहर 12 बजे बैठक बुलाई है.

वहीं, गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, सोमवार रात में भी गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक की थी. बैठक में गृह सचिव, इंटेलिजेंस ब्यूरो चीफ, दिल्ली पुलिस कमिश्नर और गृह मंत्रालय के दूसरे अधिकारी शामिल थे.

 

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *