टाइट जींस पहनने से आप हो सकते है इस बीमारी का शिकार

- in जीवनशैली

वैसे तो हम दिनभर में कई सारे काम करते है। लेकिन हम जानें- अनजाने कुछ ऐसे काम भी करते है जो हमारी हेल्थ को नुकसान पहुंचाते हैं। ये छोटी-छोटी आदतें शरीर के लिए हानिकारक है। इनमें कपड़ों से लेकर सोने तक की कई चीजें जिसको हम नजरअंदाज करते है। तो जानिएं क्या ध्यान रखने योग्य बातें है जिन्हें हम रोजाना अनदेखा करते है-टाइट जींस पहनने से आप हो सकते है इस बीमारी का शिकार

-सिर की सफाई के लिए बालों को धोना जरुरी है। गर्मी के दिनों में पसीने से बाल जल्दी गंदे हो जाते है लेकिन बार-बार बाल धोना भी बालों के लिए लाभदायक नहीं है। अधिक बार बाल धोने से बालों का नेचुरल ऑयल खत्म हो जाता है और बाल रूखे-बेजान होने लगते है। इसलिए बार-बार बाल धोने से बचें।

-पानी पीना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है लेकिन हद से भी ज्यादा पानी स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक है। अगर ज्यादा पानी पीएंगे तो बार-बार टॉयलेट भी जाना पड़ता है इससे हार्मोन असंतुलन जैसी समस्याएं हो सकती हैं।

-मॉडर्न जमाने में हर लड़की जींस में नजर आती है। इसमें भले ही वो कंफर्टेबल महसूस करें लेकिन रोजाना टाइट जींस पहनने से नसें दबती है। इससे ब्लड सर्कुलेशन ठीक से नहीं होता।

-आजकल स्मार्टफोन के लोग आदी हो गए है। हर सेकंड में स्मार्टफोन को चैक करते है और एक पल के लिए भी फोन से दूर नहीं रह सकते। यहां तक की सोते समय भी तकिए के नीचे स्मार्टफोन रखकर सोते है। जब भी रात में नींद खुलती है फोन चैक करते है। बार-बार मैसेज आने से नींद बार-बार टूटती है। स्मार्टफोन की किरणें हमारे दिमाग पर असर डालती है।

=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

गर्मी ने कर दिया है चेहरे का बुरा हाल तो इन 7 Tips से हमेशा दिखें कमाल

फ्रेश फल-सब्जियां और बॉडी को अंदर से हाइड्रेट