महंगा पेट्रोल बेचकर उद्योगपति दोस्तों को फायदा पहुंचा रहे हैं पीएम: राहुल

- in राष्ट्रीय

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जोर-शोर से प्रचार में जुटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बढ़ती महंगाई को लेकर मोदी सरकार को घेरा है. बीदर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि दुनिया में पेट्रोल-डीजल के दाम घट रहे हैं तो भारत में सस्ता क्यों नहीं मिल रहा है? उन्होंने कहा, ”नरेन्द्र मोदी पेट्रोल से बच रहा पूरा पैसा अपने 5-10 उद्योगपति मित्रों को दे रहे हैं.”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमारी लड़ाई कर्नाटक की जनता का पैसा दिलवाने की लड़ाई है. बीजेपी के लोग आपका पैसा छीनते हैं नीरव मोदी, रेड्डी ब्रदर्स को देते हैं. 4 साल में मोदी जी ने किसानों का एक रुपया माफ नहीं किया, अब एक साल बचा है और वो एक रुपया माफ नहीं करेंगे.

आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से जनता त्रस्त है. मुंबई, भोपाल और पटना समेत कई शहरों में पेट्रोल-डीजल के 80 रुपये के करीब पहुंच चुके हैं. खेतीहर किसानों को महंगे डीजल की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं सरकार ने साफ कर दिया है एक्साइज ड्यूटी में फिलहाल कोई कमी नहीं करेगी.

यह छोटा सा बीज कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से बचाता है

रकार के आर्थिक मामलों के सचिव सुभाष चंद्र गर्ग ने पिछले दिनों कहा था, “अगर सरकार एलपीजी की कीमतों को बढ़ाती है तो तेल की कीमतें सरकार के वित्तीय गणित पर असर डालेंगी. अगर क्रूड के दाम एक निश्चित सीमा तक पहुंच जाते हैं तब इनडायरेक्ट सब्सिडी प्रभाव में आएगी और ऐसे में एक्साइज ड्यूटी वगैरह घटाने पर दोबारा विचार किया जा सकता है. लेकिन, ऐसा अभी तक नहीं हुआ है.” कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार पर पेट्रोलियम पदार्थो की कीमतों में वृद्धि रोकने में नाकाम रहने का आरोप लगाया है.

राहुल ने क्या कुछ कहा?

चुनावी रैली से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीदर के गुरूद्वारे गए. राहुल अपने कर्नाटक दौरे पर लगातार धार्मिक स्थलों का दौरा कर रहे हैं. राहुल ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ”अमित शाह ने खुद कहा सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री येदियुरप्पा थे. क्या मोदी जी चाहते हैं कि रेड्डी ब्रदर्स, येदियुरप्पा कर्नाटक का पैसा लूटें?” उन्होंने महिला सुरक्षा को लेकर कहा कि मोदी जी का नारा बदल गया है – पहले था ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’; मगर अब नया नारा है ‘बेटी बचाओ बीजेपी के एमएलए से’.

राहुल ने कहा कि हमारी सरकार कर्नाटक में महिलाओं के रोज़गार के लिये काम करेगी, इस बात को मोदी जी ने भी माना है. उन्होंने कहा कि 2019 में जैसे ही कांग्रेस पार्टी की सरकार आयेगी 10 दिन के अंदर हम हिंदुस्तान के किसान का कर्जा माफ करके दिखा देंगे. जब हमारी सरकार ने कर्नाटक के किसान का 8000 करोड़ रुपया माफ किया, तब मोदी जी ने कर्नाटक के किसान की एक रुपये की मदद नहीं की.

राहुल ने कहा कि पूरे देश के बिजनेस बंद हो गये लेकिन अमित शाह का पुत्र 50 हजार को तीन महीने में 80 करोड़ रुपये में बदल देता है, नाक के सामने चोरी हो रही है लेकिन मोदी जी एक शब्द नहीं कहते. उनके मंत्री पीयूष गोयल देश को नहीं बताते कि उनकी कंपनी है, छुपाते हैं और फिर उसको बेच देते हैं; करोड़ों रुपया कमाते हैं लेकिन नरेन्द्र मोदी जी एक शब्द नहीं कहते.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अभी अभी: पीएम मोदी की रैली में अचानक हुआ बड़ा हादसा, पूरी रैली में मचा हडकंप…

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी