इन उपायों को अपनाकर आप बढ़ा सकते है अपनी एयेब्र्वोस

पिछली बार आपने अपनी भौंहों को टीएलसी कब दिया था? हम अक्सर उन्हें मेकअप या ब्रो जैल के साथ लेयरिंग करने में विश्वास करते हैं ताकि वे बाद में आने वाले परिणामों को महसूस किए बिना उन्हें पूर्ण और मोटा दिख सकें। ये ऐसे उदाहरण हैं जब हम अपने मेकअप को पूरी तरह से हटाना भूल जाते हैं या केवल अपने चेहरे पर भौंहों के कुछ बालों को ध्यान में रखते हुए उन्हें खत्म कर देते हैं। इसके परिणामस्वरूप पैच हो सकते हैं और अंततः आपको अपने सपनों की भौहें प्राप्त करने के लिए घरेलू उपचार या रासायनिक उपचार की ओर रुख करना होगा। अपनी भौंहों को ट्रिम, थ्रेड या ट्वीज़ करते समय आसान हो जाएं। जरूरत से ज्यादा की गई कोई भी चीज कहर बरपा सकती है और आपके पास तब तक इंतजार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा जब तक कि आपकी भौंहें फिर से न आ जाएं। कुछ मेहनती DIY युक्तियों की नीचे दी गई सूची का पालन करें जो आपको विशाल और मोटी भौहें प्राप्त करने में मदद करेंगी।

1) एक अच्छी मालिश के साथ शुरू:-  अरंडी का तेल चुनें, इसे गर्म करने के लिए अपनी हथेलियों पर रगड़ें। इसे अपनी भौहों पर लगाएं और बोरी से टकराने से पहले मालिश करें। अगली सुबह इसे धो लें। इस दिनचर्या का कम से कम 10 मिनट तक अभ्यास करें।

2) अपनी भौहें साफ रखें: हम बात कर रहे हैं मेकअप के अवशेष या गंदगी से छुटकारा पाने की। एक प्राकृतिक मेकअप रिमूवर के रूप में नारियल के तेल का प्रयोग करें और तेल को धोने के लिए गुनगुने पानी का उपयोग करें।

3) अपनी भौहें ब्रश करें

4) विटामिन ई कैप्सूल:- कैप्सूल को निचोड़ें और इसे अपनी भौहों पर मालिश करें। टिप: 30 मिनट के बाद इसे साफ कर लें और सुखा लें।

5) प्याज का रस:-  एक प्याज को डाइस करें और इसे मिक्सर में डालें, इसे रस की तरह बारीक पीस लें और रस को छान लें। प्याज के रस में डुबकी लगाने के लिए दो रुई के फाहे का प्रयोग करें और इसे अपनी भौहों पर थपथपाएं। इसे अपनी भौंहों पर 30 मिनट के लिए रखें और साफ और ठंडे पानी से साफ कर लें।

Back to top button