13 सालो तक ये शख्स नही गया शौच, फिर डॉक्टर्स ने उसके पेट से निकला कुछ ऐसा…

ये मामला बेहद चौकाने वाला सामने आया है…

ये मामला बेहद चौकाने वाला सामने आया है, अमेरिका में रहने वाला ये व्यक्ति अपनी जिंदगी के 13 साल तक फ्रेश होने ही नहीं गया। जब ये केस डॉक्टर्स के सामने गया तो डॉक्टर्स भी चौक पड़े। जब ये मामला सबके सामने आया तब तो किसी ने इस बात पर विश्वास नही किया क्योंकि अनुमन एक इंसान अगर 1 हफ्ते भी मल त्याग न करे तो उसकी मौत हो जाती हैं। लेकिन वो इंसान 13 सालो तक बिना शौच के कैसे जिंदा था। पिछले सारे रिकार्ड्स के अनुसार ये पहला ऐसा मामला डॉक्टर्स के सामने आया था।

क्योंकि जब एक इंसान एक हफ्ते में ही मर जाता हैं…

क्योंकि जब एक इंसान एक हफ्ते में ही मर जाता हैं तो 13 साल तो बहुत ही ज्यादा लम्बा समय हो गया। इस तरह से किसी इंसान का जिंदा होना कोई चमत्कार ही हैं। शौच में ना जाने से हमारे शरीर पर किस किस तरह के दुष्प्रभाव पड़ते हैं ये आप फ़िल्म पीकू के माध्यम से समझ सकते हैं, और आपमे से कुछ लोगो ने वो फ़िल्म देखी भी होगी। लेकिन फ़िल्म पीकू अमेरिका में प्रचलित नही हैं लेकिन इस इंसान की कहानी के जरिए अब वहां की जनता जागरूक हो रही हैं।

बात अगर मेडिकल की करे तो एक इंसान को…

बात अगर मेडिकल की करे तो एक इंसान को एक हफ्ते में कम से कम 3 या 4 बार तो शौच के लिए जाना ही चाहिए। क्योंकि पेट मे अपशिष्ट पदार्थों को लेकर घूमने से ना जाने कितने तरह की बीमारी होती हैं। और इनमे से कुछ बीमारियां ऐसी होती हैं जिससे आपकी जान को भी खतरा हो सकता हैं। दरअसल ये व्यक्ति अमेरिका का रहने वाला हैं और ये 13 साल तक शौच नही गया और फिर भी जिंदा रहा। ये उस व्यक्ति ने जानमुच कर या किसी सनक में आके नही किया था बल्कि उसको काफी बड़ी कब्ज की बीमारी थी। वह किसी बड़ी बीमारी से पीडित था।

यहां धोखेबाज पति को तुरंत मार देती है पत्नियां, एक मिनट से भी…

जिस बीमारी से वो व्यक्ति पीडित था उस बीमारी…

जिस बीमारी से वो व्यक्ति पीडित था उस बीमारी का नाम हैं “Hirschsprung’s Disease”. इस बीमारी की वजह से उसकी आंतो में रुकावट बन गई थी।और इसी वजह से वो मल भी त्याग कर नही पा रहा था। उस वक्त उसका कोलोन 25 फीट लंबा और 8 फीट की परिधि में फैला हुआ था। इसमें इतना मल भरा हुआ था, जिससे तीन बाल्टियां मल से भर जातीं और उसका कुल वजन करीब 18 किलो से अधिक था। लेकिन कुछ समय के बाद 29 वर्ष की उम्र में उसने दुनिया छोड़ दी।

Back to top button