जल्दी खरीदें नए साल के दिन इन 5 चीजों में से कोई भी 1 चीज जिंदगी भर होगी पैसों की बरसात

2017 खत्म होने जा रहा है और 2018 यानी नए साल का आगमन होने जा रहा है.नया साल सभी के लिए खुशियाँ लेकर आए यही हम हमारी भगवान से प्राथना है !

कुछ ही दिनों के बाद नया साल 2018 शुरू होने वाला है। नए साल में महालक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो घर में रखी अशुभ चीजें हटा देनी चाहिए साथ ही नये साल के दिन एक चीज जरूर खरीदें ऐसा करने से आपका भाग्य बदल सकता है विस्वास नही होता तो एक बार अजमा कर देख लें आप सभी भी इस टोटके को फिर आपको यकीन हो जाएगा.

हमारी जिंदगी में वास्तु शास्त्र का बहुत ही ज्यादा महत्व है लेकिन ये महत्व उन लोगों के लिए नहीं है जो इसे नहीं मानते असर उनपर भी होता है लेकिन वो लोग इन सब से अंजान बने रहते हैं.आपको हम बता दें कि वास्तु शास्त्र में कुछ चीजें ऐसी बताई गई हैं जिनसे घर में नकारात्मकता बढ़ती है। इनसे घर में अशांति और अपवित्रता का वातावरण बनता है जो कि दैवीय शक्तियां को लौटा देता है। यहां जानिए नए साल से पहले घर से कौन-कौन सी चीजें तुरंत हटा देना चाहिए.

हम लोग जब भी घर बनाते हैं तो इस चीज का जरूर ध्यान रखते हैं कि घर के अंदर जो मंदिर बना रहा है वो किस दिशा में हो हम जब सोते हैं तो हमें किस दिशा में पैर रखकर सोना है ये सब इसलिए क्योंकि अगर ये सब काम हम गलत दिशा में करते हैं तो उसका बहुत नुकसान होता है.संस्कृत में कहा गया है कि… गृहस्थस्य क्रियास्सर्वा न सिद्धयन्ति गृहं विना।

वास्तु शास्त्र घर, प्रासाद, भवन अथवा मन्दिर निर्मान करने का प्राचीन भारतीय विज्ञान है जिसे आधुनिक समय के विज्ञान आर्किटेक्चर का प्राचीन स्वरुप माना जा सकता है।

डिजाइन दिशात्मक संरेखण के आधार पर कर रहे हैं। यह हिंदू वास्तुकला में लागू किया जाता है, हिंदू मंदिरों के लिये और वाहनों सहित, बर्तन, फर्नीचर, मूर्तिकला, चित्रों, आदि।दक्षिण भारत में वास्तु का नींव परंपरागत महान साधु मायन को जिम्मेदार माना जाता है और उत्तर भारत में विश्वकर्मा को जिम्मेदार माना जाता है।

Back to top button