इस राशि के लोगो में कूट कूटकर भरी होती है जलन की भावना, इनकी बुरी नज़र से हमेशा बच के रहना

- in धर्म

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं. हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्र को एक विशेष महत्त्व दिया गया हैं. ज्योतिष शास्त्र में बतलाई गई 12 राशियों का आपकी जिंदगी पर गहरा प्रभाव पड़ता हैं. इसका कारण ये हैं कि जन्म के समय आपकी राशि और उससे जुड़े गृह नक्षत्र ये तय करते हैं कि आपकी वर्तमान और भविष्य क्या होगा. साथ ही ये आपके नेचर के बारे में भी बहुत कुछ बतला देता हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी राशियाँ बताने जा रहे हैं जो बहुत जल्दी दूसरों की तरक्की या ख़ुशी से जलन करने लगती हैं.

दोस्तों जलन एक ऐसी भावना होती हैं जिसका समय समय पर आना स्वाभाविक होता हैं. आमतौर पर वे लोग अधिक जलन की भावना रखते हैं जिनकी अपनी लाइफ में कुछ अच्छा नहीं हो रहा होता हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनमे ये भावना बाकी लोगो की तुलना में ज्यादा होती हैं. आज हम उन्ही लोगो या फिर कहे राशियों के बारे में चर्चा करेंगे.

इस राशि के लोग दूसरों की ख़ुशी से बहुत जलते हैं. उदाहरण के लिए यदि इनकी लाइफ में कुछ ज्यादा अच्छा नहीं हो रहा हैं लेकिन दुसरे लोगो के चेहरे पर इन्हें स्माइल दिख रही हैं तो इन्हें दुःख होता हैं कि आखिर उनके जीवन में कुछ ऐसा क्यों नहीं हो रहा हैं. ऐसा नहीं हैं कि ये जलन की भावना के चलते दुसरो का बुरा चाहते थे लेकिन हाँ ये कल्पना जरूर करते हैं कि काश सामने वाले कि जगह में भी इतना खुश होता. मेरी लाइफ में भी कोई टेंशन नहीं होती तो कितना अच्छा रहता.

कर्क राशि:

इस राशि के लोग दूसरों की तरक्की से जलते हैं. यदि सामने वाला व्यक्ति उनसे किसी काम में आगे निकल जाता हैं तो ये बात इन्हें मन ही मन खाए जाती हैं. इन्हें पछतावा होता हैं कि वे इतनी तरक्की क्यों नहीं कर पाए. कई बार तो ये जलन की भावना इतनी बढ़ जाती हैं कि ये डिप्रेशन में चले जाते हैं और चिडचिडे भी हो जाते हैं. खासकर यदि इनके दुश्मन की लाइफ में कुछ अच्छा हो रहा हो तो ये उसका बुरा सोचने लगते हैं.

18 मई की सुबह से इन 2 राशियों के लिए आएगी बड़ी खुशखबरी, होगा लाभ ही लाभ

तुला राशि:

इस राशि के लोगो से दूसरों की ख़ुशी या तरक्की देखी नहीं जाती हैं. इनकी सबसे बड़ी दिक्कत ये रहती हैं कि ये खुद की लाइफ में क्या हो रहा हैं इससे ज्यादा दूसरों की लाइफ में क्या हो रहा में दिलचस्पी लेते हैं. इनकी इसी आदत के चलते ये काफी जलीस फील करने लगते हैं. जब ये किसी व्यक्ति से जल रहे होते हैं तो इनकी ये भावना इनके चेहरे पर साफ़ दिखाई देती हैं.

मीन राशि:

इस राशि के लोग जलकुकडे होते हैं. यानी कि वो व्यक्ति जो दूसरों की ख़ुशी या उन्नति को देख अन्दर ही अन्दर घुटता रहता हैं. दूसरों की लाइफ में यदि खुशियाँ आती हैं तो इनकी लाइफ में जलन की भावना से दुःख अपने आप ही आ जाता हैं. इन्हें अपने दोस्तों, रिश्तेदारों, आस पड़ोसियों इन सभी की लाइफ में कुछ ज्यादा ही दिलचस्पी होती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आज का राशिफल और पंचांग: 23 जुलाई दिन सोमवार, इन राशी वालों की नैय्या पार करेंगे शिव

।।आज का पञ्चाङ्ग।। आप सभी का मंगल हो 23