बड़ा हादसा: संपत्ति को लेकर हुए विवाद में भाई को जिंदा जलाया

इचाक (हजारीबाग)। थाना क्षेत्र के डुमरौन गांव में छोटे भाई ने संपत्ति विवाद में बड़े भाई को पेट्रोल छिड़ककर जला डाला। घटना को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गया। अचानक हुई घटना के बाद पहुंचे परिजन तत्काल उसे सदर अस्पताल लाए। प्राथमिक उपचार के बाद घायल की गंभीर हालत देखते हुए उसे रिम्स रेफर कर दिया गया, जहां उसकी मौत हो गई। घटना मंगलवार सुबह पांच बजे की है।बड़ा हादसा: संपत्ति को लेकर हुए विवाद में भाई को जिंदा जलाया

जानकारी के अनुसार, शंकर प्रसाद मेहता (35) मंगलवार को सुबह पांच बजे अपने घर से निकलकर प्याज कोडने के लिए खेत जा रहा था। वह घर से लगभग पचास फीट की दूरी पर ही पहुंचा था कि इसी दौरान उसका छोटा भाई जोधी प्रसाद मेहता हाथ में पेट्रोल भरा डब्बा लिए उसके पास पहुंचा। उसने अचानक बड़े भाई को धक्का देकर गिरा दिया। भाई के गिरते ही डब्बे से पेट्रोल उसके शरीर पर उड़ेला और माचिस जलाकर आग लगा दी।

इसके साथ ही छोटा भाई मौके से फरार हो गया। गंभीर रूप से घायल बड़े भाई की चीख और हल्ला सुनकर आसपास के लोग दौड़े। आनन-फानन में उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्थिति नाजुक देखकर उसे रिम्स रांची रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान शंकर ने दम तोड़ दिया। मृतक के तीन बच्चे हैं। पत्नी सुमन देवी का रो-रोकर बुरा हाल है। रिम्स में पत्नी का फर्द बयान लिया गया।

ग्रामीणों के अनुसार, दोनों भाइयों में पैसे के बंटवारे को लेकर दस वर्ष से मन-मुटाव चल रहा था। शंकर की मौत की सूचना पाकर उप प्रमुख चन्द्रदेव प्रसाद मेहता शोकाकुल परिवार के घर पहुंचे और सांत्वना देते हुए हरसंभव सहयोग का अश्वासन दिया।

Back to top button