ISRO में निकली बम्पर भर्तियां, जानें कैसे करें अप्‍लाई

इसरो केंद्रीयकृत भर्ती बोर्ड (आईसीआरबी) ने साइंटिस्ट, इंजीनियर ’एससी’ पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. जो उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी पाने के इच्छुक है वह इन पदों के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं. आपको बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. कुल 80 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. ध्‍यान रहे उम्मीदवारों की उम्र 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. जिन उम्‍मीदवारों के पास इंजीनियरिंग डिग्री या फिर इसके समकक्ष डिग्री है वह इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.ISRO

ध्‍यान रहे उम्‍मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 5 अक्‍टूबर 2017 तक कर सकते हैं. नेशनल कैरियर सर्विसेज (एनसीएस) के तहत पंजीकृत लोग भी आवेदन कर सकते हैं.

AIMS फेलोशिप प्रोग्राम 2017 के लिए यहाँ करें आवेदन, जानिए कब होगी अॉनलाइन परीक्षा

वो आवेदक, जो पहले से ही सरकारी नौकरी में हैं, उन्‍हें 12 अक्टूबर 2017 से पहले प्रशासनिक अधिकारी आईसीआरबी को नो ऑब्‍जेक्‍शन सर्टिफिकेट भेजना होगा.

इसरो 24 दिसंबर 2017 को अहमदाबाद, बेंगलुरु, भोपाल, चंडीगढ़, चेन्नई, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नई दिल्ली और तिरुवनंतपुरम में पंजीकृत उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन करेगा.

सिर्फ इंटरव्यू देकर पाएं नौकरी, जानिए योग्यता समेत अन्य जानकारी

परीक्षा में कुल 80 सवाल पूछे जाएंगे और यह ऑब्‍जेक्टिव टाइप होंगे. जो उम्‍मीदवार इस परीक्षा में 60 फीसदी से अधिक अंक हासिल कर पाने में सफल हो पाएंगे उन्‍हें ही इंटरव्‍यू के लिए बुलाया जाएगा.

सभी महिला उम्‍मीदवारों/एससी/एसटी/पूर्व सर्विस अधिकरी और दिव्‍यांग उम्‍मीदवारों को फीस नहीं देनी होगी. वहीं अन्‍य उम्‍मीदवरों के लिए 100 रुपए एप्‍लीकेशन फीस रखी गई है.

Back to top button