BT MPW 2020: वर्क फ्रॉम होम कॉन्सेप्ट बेहतर, नीरज बहल ने गिनाए फायदे

नई दिल्ली। कोरोना काल में बिजनेस टुडे इंडियाज़ मोस्ट पावरफुल वुमेन अवॉर्ड्स के 17वें संस्करण का आगाज हो चुका है. दो दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम के पहले दिन बिजनेस जगत की कई हस्तियां शामिल हुई हैं. कार्यक्रम के दूसरे सेशन में एमजी मोटर इंडिया के एमडी राजीव चाबा, मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर की एमडी अमीरा शाह, अवाना कैपिटल की फाउंडर अंजलि बंसल, बीएसएच हाउसहोल्ड एप्लायंसेस के सीईओ नीरज बहल और ओरिफ्लेम के साउथ एशिया हेड फ्रेडरिक विडेल जुड़े.

महिलाओं के काम का हो सम्मान
इस दौरान नीरज बहल ने कहा कि वर्क फ्रॉम होम बहुत अच्छा साबित हुआ है. लेकिन इस कॉन्सेप्ट को सफलता सही संतुलन में ही मिल सकती है. उन्होंने कहा, “घर से काम करने से बहुत सारे लोगों के लिए बहुत सारे अवसर खुले हैं. लेकिन इसे संतुलित करना होगा. बहुत सारी महिलाओं को घर से काम करने में आसानी हो रही है. लेकिन परिवारों को यह भी समझना होगा कि महिलाएं घर से काम कर रही हैं. उन पर अतिरिक्त बोझ डालना सही नहीं है.

नीरज बहल ने वर्क फ्रॉम होम के फायदे के बारे में कहा कि ये अनावश्यक मीटिंग या यात्रा से बचने में मददगार साबित होता है. इसके साथ ही नीरज बहल ने कहा कि महिलाओं ने घरेलू कामकाज के साथ अपने प्रोफेशनल वर्क को भी बखूबी संभाला है.

कोरोनोवायरस के प्रभाव के बारे में बात करते हुए, बहल ने कहा, “हमारे पास विभिन्न स्टोरों पर 1,100 सेल्स कंसल्टेंट हैं. हमने तुरंत इन कर्मचारियों के लिए बीमा कवर सुनिश्चित किया. हमने ये फैसला इसलिए लिया क्योंकि ये हमारी नैतिक जिम्मेदारी थी.

प्रोडक्टिविटी वर्क पर जोर
वर्कप्लेस पर विविधता के बारे में बोलते हुए अंजलि बंसल ने कहा, “कर्मचारियों को अब प्रोडक्टविटी वर्क के लिए भुगतान किया जाएगा. होममेकर्स घर पर बहुत सारे प्रोडक्टविटी वर्क काम करते हैं लेकिन उन्हें भुगतान नहीं किया जाता है. घर से काम करने से प्रोडक्टिविटी वर्क सुनिश्चित हो जाएगा, जिसका भुगतान किया जा सकता है. इसके साथ ही मैनेजर्स ने भी टीमों का कुशलतापूर्वक प्रबंधन करना सीख लिया है.”

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button