BSSC पेपर लीक केस : चेयरमैन सुधीर कुमार को एसआइटी ने हजारीबाग से किया गिरफ्तार

पटना : बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) प्रश्नपत्र लीक मामले में आज एसआइटी ने आयोग के अध्यक्ष सुधीर कुमार को झारखंड के हजारीबाग से गिरफ्तार किया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक मामले की जांच में जुटी एसआइटी की टीम ने आइएएस सुधीर कुमार के चार रिश्तेदारों को भी हिरासत में लिया है. गिरफ्तार सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है. BSSC पेपर लीक केस : चेयरमैन सुधीर कुमार को एसआइटी ने हजारीबाग से किया गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक सुधीर कुमार की भूमिका शुरू से ही संदिग्ध है. इस मामले में उनसे दो बार पूछताछ हो चुकी है. सुधीर कुमार के साथ उनके भाई ,भाई की पत्नी, बहू और भांजे को भी गिरफ्तार किये जाने की सूचना है. उनके भांजा और बहू भी इस बार की परीक्षा में शामिल हुए थे. उनके भाई का नाम अवधेश कुमार है जो पटना वीमेन्स कॉलेज में प्रोफेसर है. सभी से पूछताछ की जा रही हैं. सभी को दो बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

पुलिस मुख्यालय ने सुधीर कुमार की गिरफ्तारी की पुष्टि कर दी है और मिली जानकारी के मुताबिक आज 2 बजे एसएसपी पीसी कर सकते हैं. सूत्रों के अनुसार सुधीर कुमार पेपरलीक मामले में पालिटिकल कनेक्शन का खुलासा कर सकते हैं. उन्होंने पहले कहा था कि नौकरी के लिए उनके पास कई राजनेताओं के फोन आते थे और उनपर दबाव बनाया गया था. सुधीर कुमार के बयान के बाद बड़ा खुलासा होने की बात कही जा रही है.

उधर, इस मामले को लेकर बिहार आइएएस एसोसिएशन का एक प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर सुधीर कुमार की गिरफ्तारी को लेकर विरोध दर्ज कर सकता है. सुधीर कुमार 1987 बैच के आइएएस अफसर हैं और कई अहम पदों पर रह चुके हैं.

इससे पहले बीएसएससी पर्चा लीक मामले में एसआइटी ने बुधवार को गुजरात के अहमदाबाद से प्रिंटिंग प्रेस के मालिक को गिरफ्तार किया था. बीएसएससी का प्रश्नपत्र इसी प्रेस में छपा था. गुजरात पुलिस की मदद से एसआइटी ने प्रिंटिंग प्रेस मालिक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. जांच के दौरान ये बात सामने आयी थी की बीएसएससी की परीक्षा से पहले पर्चा इसी प्रेस से लीक हुआ था.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button