BSNL IPL 2019 Plans: BSNL ने पेश किए दो नए प्लान, यहां जानें इन प्लान्स के फायदे

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2019 की शुरुआत आज से हो रही है. इस बीच लीग का आगाज होने से पहले ही सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने कुछ प्रीपेड प्लान्स को पेश किया है. ये प्लान 199 रुपये और 499 रुपये की कीमत वाले हैं. इन नए प्लान्स में डेली डेटा बेनिफिट, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और ऑनगोइंग क्रिकेट मैच के लिए फ्री क्रिकेट SMS अलर्ट मिलेगा. 199 रुपये वाले प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी तो वहीं 499 रुपये वाले प्लान में 90 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी.

टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, इन दोनों प्लान्स में रोज 1GB डेटा मिलेगा, लेकिन इतना डेटा क्रिकेट लवर्स को निराश कर सकता है. क्योंकि इन प्लान्स को खासतौर पर क्रिकेट लवर्स के लिए उतारा गया है और जो यूजर्स क्रिकेट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देखना पसंद करेंगे उन्हें शायद मुश्किल हो सकती है. फिलहाल ये साफ नहीं है कि ये BSNL एक्स्ट्रा डेटा ऑफर के अंदर आता है या नहीं. ये दोनों ही प्लान्स 20 टेलीकॉम सर्किलों के लिए वैलिड है, जहां कंपनी अपनी सेवाएं देती है.

BSNL के 199 रुपये वाले IPL रिचार्ज की बात विस्तार से करें तो इसमें केवल होम सर्किल में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग दी जाएगी. यानी दूसरे सर्किलों में ट्रैवल करने वाले यूजर्स को वॉयस कॉल्स के लिए स्टैंडर्ड रेट पर चार्ज किया जाएगा. जैसा कि हमने पहले ही बताया कि इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है और इसमें रोज 1GB मिलेगा. यानी ग्राहकों को इस प्लान में कुल 28GB डेटा मिलेगा. अगर आप उस एरिया में हैं जहां कंपनी अपने 4G नेटवर्क की टेस्टिंग कर रही है तो आपको अच्छी स्पीड मिलेगा, वरना आपको 3G नेटवर्क पर ही समझौता करना होगा. साथ ही इस प्लान में Cricket PRBT भी मिलेगा. यानी आपको SMS के जरिए क्रिकेट मैच का अलर्ट भी मिलेगा.

अंत में BSNL के 499 रुपये वाले IPL रिचार्ज की बात करें तो इस प्लान में 199 रुपये वाले प्लान की तुलना में थोड़े बेहतर फायदे दिए जा रहे हैं. इसमें दोनों होम और नेशनल रोमिंग सर्किल में अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स दिए जाएंगे. साथ ही दिल्ली और मुंबई सर्किल में भी वॉयस कॉल्स का फायदा मिलेगा. ध्यान रहे कंपनी यहां अपनी सेवाएं नहीं देती है. साथ ही इस प्लान में ग्राहकों को रोज 1GB डेटा दिया जाएगा. यानी ग्राहकों को 90 दिनों की वैलिडिटी के दौरान कुल 90GB डेटा का फायदा मिलेगा.  

इस प्लान में रोज 100SMS भी मिलेंगे और अनलिमिटेड सॉन्ग चेंज ऑप्शन के साथ फ्री Cricket PRBT ऐक्सेस और क्रिकेट SMS अलर्ट का भी लाभ ग्राहकों को मिलेगा. ये प्लान भी आज से ही लागू हो गया है.

Back to top button