BSNL ने Jio को दिया करारा जवाब, 39 रुपए में पाए अनलिमिटेड कॉलिंग

रिलायंस जियो ने टेक जगत में सबसे पहले 4जी सेवा लाकर पूरे टेक्नोलॉजी के मार्केट में कब्जा कर रखा है। आए दिन नए और सस्ते प्लान से ग्राहकों को आकर्षित करने में सफलता हासिल कर रही है। वहीं अन्य टेलीकॉम कंपनियों को जियो से मिलने वाली प्रतिस्पर्धा के चलते वे भी प्रयासरत है। अन्य कंपनियां भी टेक की दुनिया में जियो के मुकाबले प्लान पेश कर रही है। इस होड़ के चलते यूजर्स के लिए एक से बढकर एक प्लान पेश किए जा रहे है जिनमें कॉलिंग के साथ-साथ डाटा पैक भी उपलब्ध कराया जा रहा है।BSNL ने Jio को दिया करारा जवाब, 39 रुपए में पाए अनलिमिटेड कॉलिंग

हाल ही में भारतीय संचार निगम लिमिटेड ने धमाकेदार प्लान पेश किया है जिससे जियो को झटका लग सकता है। BSNL यूजर्स के लिए खुशखबरी है। BSNL ने अपने यूजर्स को बनाए रखने के लिए 39 रुपए वाला प्लान पेश किया है जिसमें ग्राहक को अनलिमिटेड कॉलिंग दे रही है। इस प्लान की वैलिडिटी 10 दिनों की है। BSNL के इस प्लान से अन्य प्राइवेट कंपनियों को भी टक्कर मिलेगी।

BSNL का यह प्लान दिल्ली और मुंबई सर्किल में लागू नहीं होगा। यहां के यूजर्स को इस प्लान का फायदा नहीं मिलेगा। बाकी यूजर्स अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा ले सकते हैं। BSNL  के इस प्लान में यूजर्स को 10 दिन के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा 100 एसएमएस की भी सुविधा मिलेगी।

BSNL के और भी कई प्लान है जिनमें अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है। इनमें 99 और 319 रुपए के प्लान शामिल है। 99 रुपए वाले प्लान में कॉलिंग के लिए 26 दिनों की वैलिडिटी दी गई है। साथ ही 319 रुपए वाले प्लान में यूजर्स को 90 दिनों तक फ्री कॉलिंग की सुविधा मिल रही है।

Back to top button