BSNL लेकर आया है धमाकेदार ऑफ़र जल्द ही उठाए यह फायदा

सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने अपने पुराने और नए उपभोक्ताओं के लिए रिवाइवल पैक्स के जरिये 998 रुपये वाला नया प्रीपेड एसटीवी प्लान पेश किया है। कंपनी इस रिचार्ज पैक के जरिए ज्यादा-से-ज्यादा उपभोक्ता को अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश कर रही है।

इसके अलावा, उपभोक्ता को 998 रुपये के प्रीपेड प्लान में प्रतिदिन दो जीबी डाटा (कुल 420 जीबी डाटा) मिलेगा। सूत्रों की जाने तो बीएसएनएल इस पैक के जरिए जियो, एयरटेल और वोडाफोन जैसी टेलीकॉम कंपनियों को टक्कर देगा। इसके अलावा, यह प्रीपेड प्लान केवल केरल के उपभोक्ता के लिए जारी हैं। परन्तु अन्य सर्कल्स में इस प्लान को कब पेश किया जाएगा, इसकी अधिक जानकारी नहीं मिली है।

बीएसएनएल का 998 रुपये वाला प्लान – उपभोक्ता को कंपनी के इस प्लान में सिर्फ दो जीबी डाटा (कुल 420 जीबी डाटा) ही मिल सकता है। इसके साथ ही उन्हें वॉयस कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा नहीं दी जा रही। वहीं, इस प्लान की वैधता 365 दिनों की है। इससे पहले कंपनी ने 997, 365 और 97 रुपये वाले प्रीपेड पैक्स भारतीय बाजार में उतारे थे।
आपको बता दें कि फ्रीबीइस ऑफर (Freebies Offer) के तहत कंपनी अपने यूजर्स को प्रतिदिन दो जीबी डाटा सिर्फ 210 दिनों (सात महीने) के लिए देगी। इसके अलावा यूजर्स को पहले दो महीने के लिए कॉलर ट्यून की सुविधा भी मिलेगी। अगर उपभोक्ता डाटा को समय से पहले खत्म कर देते हैं, तो उनकी इंटरनेट स्पीड को कम कर 40 केबीपीएस कर दिया जाएगा।

जियो ने भी पेश किया 251 रुपये वाला पैक – रिलायंस ने बिना कॉलिंग और एसएमएस वाला रिचार्ज पैक लॉन्च किया था, जिसमें यूजर्स को सिर्फ दो जीबी डाटा की सुविधा मिलती है। वहीं, इस डाटा प्लान की वैधता 51 दिनों की है।

डाटा और कॉम्बो प्लान में से कौन है बेहतर – डाटा पैक्स कॉम्बो प्लान से इसलिए बेहतर हैं, क्योंकि यूजर्स को इनमें ज्यादा समय सीमा दी जाती है। वहीं, दूसरी तरफ कॉम्बो पैक में कॉलिंग और एसएमएस की सेवा होने से उपभोक्ता को इनमे कम वैधता मिलती है। इसके साथ उपभोक्ता इन डाटा पैक्स से व्हाट्सएप समेत कई कॉलिंग एप्स के जरिए कॉल कर सकते हैं।

बीएसएनएल का 997 रुपये वाला प्लान – भारत संचार निगम ने हाल ही में 997 रुपये वाला प्रीपेड प्लान पेश किया था। उपभोक्ता को इस पैक में प्रतिदिन तीन जीबी डाटा, 250 मिनट प्रति दिन कॉलिंग और 100 एसएमएस की सुविधा मिल सकता है। इसके अलावा, इस पैक की वैधता 180 दिनों की है।

Back to top button