BSNL ने आईओटी के लिए अनलिमिट से की साझेदारी

- in गैजेट

बीएसएनएल के महाराष्ट्र सर्किल प्रमुख पीयुष खरे ने बताया कि इंटरनेट डाटा इस्तेमाल करने में आज भारत दुनिया में पहले स्थान पर आ चुका है। शहरों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक विभिन्न माध्यमों में इसका इस्तेमाल लगातार बढ़ रहा है। भारत में सबसे बड़ा नेटवर्क बीएसएनएल का है।BSNL ने आईओटी के लिए अनलिमिट से की साझेदारी

भारत में अनलिमिट, एंड-टू-एंड आईओटी सेवा प्रदाता, मोबाइल के अलावा भी बहुत से सेवाओं और उद्यमों के लिए व्यापक और कस्टमाइज्ड सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनी ने भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के साथ भारत भर में उद्यम ग्राहकों को व्यापक इंटरनेट, समाधान और सेवाएं प्रदान करने के लिए अपनी साझेदारी की घोषणा कर दी है।

समाधान और सेवाओं में प्रबंधित कनेक्टिविटी, प्लेटफ़ॉर्म और डिवाइस प्रबंधन सक्षम करने वाले एक एप्लिकेशन के साथ उद्योगों के ग्राहकों के लिए उन्नत विश्लेषण को शामिल किया गया है। बता दें, ‘अनलिमिट’ रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी (एडीए) समूह की आईओटी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) प्रदाता कंपनी है।

साझेदारी से फायदा

सीएमडी बीएसएनएल, अनुपम श्रीवास्तव बताया कि हम अनलिमिट के साथ काम करने में काफी खुश हैं। अनलिमिट एक ऐसी कंपनी जिसके पास पूरे देश में उद्यमों के लिए व्यापक और अनुकूलित आईओटी समाधान प्रदान करने का एक ट्रैक रिकॉर्ड है।

हमारे पैन इंडिया कवरेज, अंतिम मील नेटवर्क का उपयोग, और अनलिमिट की सेवाओं की श्रृंखला के साथ बैंडविड्थ के संयोजन से सभो को काफी फायदा पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि हम उद्यमों को उनके नए नवाचारों की गति में तेजी लाने और डिजिटल परिवर्तन प्रक्रिया को तेजी से ट्रैक करने में मदद करेंगे। साथ में, हम उद्यमों को आईओटी समाधानों को अपनाने में भी मदद करेंगे। जिससे उन्हें अधिक प्रतिस्पर्धी, विघटनकारी और चुस्त बनाने में मदद मिल सकें।

साझेदारी से कैसे मिलेगी अनलिमिट को मदद

दोनों की साझेदारी से अनलिमिट को ऑटोमोबाइल, डिजिटल विनिर्माण, परिवहन, रसद, सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों, और कृषि जैसे उद्योगों में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। अनलिमिट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जुर्गन हस ने बताया कि आज की हाइपर-कनेक्ट दुनिया में, यह साझेदारी पहुंच और नवाचार को बढ़ाने के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि बीएसएनएल के साथ, हम उद्योग की परिस्थितियों को आवश्यकता के अनुसार जल्द से जल्द ठीक कर सकेंगे।

इस साझेदारी से दोनों कंपनियां ही फायदे में रहेंगी। अनलिमिट’ के सीईओ यर्मेन हैज़ के अनुसार आज के हाइपर कनेक्टेड विश्व में यह साझेदारी अधिकतम पहुंच सुनिश्चित करने के लिए काफी आवश्यक है। इससे बीएसएनएल के साथ हम उद्योग की जरूरत के मुताबिक तेज गति की इंटरनेट सेवाएं प्रदान कर सकेंगे। इस साझेदारी से हर क्षेत्र को आपस में जोड़ने के साथ-साथ मजबूत बनाने पर भी काम किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

3000 रु से भी कम कीमत में खरीदे जा सकते है ये 3 4G स्मार्टफोन

आज हम आपको 3 ऐसे स्मार्टफोन के बारे