अब BSNL का धमाकेदार ऑफर, एक साल तक हर रोज मिलेगा 1 GB डाटा और…

नई दिल्ली : टेलीकॉम मार्केट में रिलायंस जियो (Reliance Jio) के आने के बाद कंपनियों के बीच प्राइस वार की जंग तेज हो गई है. जियो को टक्कर देने के लिए अब बीएसएनएल (BSNL) ने नया प्लान लॉन्च किया है. कंपनी का दावा है कि बीएसएनएल का ‘मैक्समम’ प्लान यूजर्स के लिए काफी किफायती प्लान है. इसमें BSNL के प्रीपेड ग्राहकों को 999 रुपये के रीचार्ज में 365 दिन की वेलिडिटी के साथ 1 GB डाटा प्रतिदिन मिलेगा. इसके अलावा इस प्लान में ग्राहक को 181 दिन तक अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल का फायदा भी मिलेगा.

अब BSNL का धमाकेदार ऑफर, एक साल तक हर रोज मिलेगा 1 GB डाटा और...

40 केबीपीएस की रह जाएगी स्पीड
बीएसएनएल का मैक्समम प्लान जम्मू कश्मीर और असम को छोड़कर सभी सर्कल के लिए लागू होगा. बीएसएनएल के नए प्लान में अनलिमिटेड डाटा के साथ एसएमएस मैसेज भी दिए जाएंगे. एक साल की वेलिडिटी वाले इस प्लान में रोजाना 1 GB डाटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड कम हो जाएगी. यदि आप एक दिन में 1 GB डाटा को यूज कर लेते हैं तो यह स्पीड 40 केबीपीएस की रह जाएगी.

181 दिन के बाद होगा बदलाव
बीएसएनएल के इस प्लान में 181 दिन तक अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ डाटा और मैसेज के लाभ मिलते हैं. 181 दिन के बाद इसमें कुछ बदलाव होते हैं. इसमें आपको डाटा का लाभ पूरे एक साल तक मिलेगा. वहीं यदि वॉयस कॉलिंग की बात करें तो सभी लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल का लाभ (दिल्ली और मुंबई को छोड़कर सभी सर्कल में) मिलेगा. दिल्ली और मुंबई के लिए वॉयस कॉल 60 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज की जाएगी.

Xiaomi के सबसे सस्ते स्मार्टफोन खरीदने का आज है आपके पास बेहतर मौका, जल्दी करें

रोमिंग कॉल के लिए 60 पैसे प्रति मिनट
यह टैरिफ 181 दिन के बाद बदल जाता है. फिर इसके जरिए होम व रोमिंग कॉल 60 पैसे प्रति मिनट की दर्ज से चार्ज की जाने लगेंगी. शुरू के 181 दिन बीएसएनएल के प्रीपेड यूजर को जहां 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलेंगे. बाद में इसके लिए 25 पैसे प्रति लोकल एसएमएस और 35 पैसे प्रति नेशनल एसएमएस चार्ज लिया जाएगा. बीएसएनएल का यह 999 रुपये वाला प्लान जियो और एयरटेल जैसा ही है.

जियो इतने के रिचार्ज पर 60 GB 4G डाटा, असीमित वॉयस कॉल और 100 एसएमएस प्रतिदिन 90 दिन की वैधता के साथ देती है. एयरटेल का इसी तरह का प्लान 60 GB डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉल, 100 लोकल व एसटीडी एसएमएस की सुविधा के साथ आता है. इसकी वैधता भी 90 दिन के लिए ही होती है. बता दें कि बीएसएनएल हाल में ही प्रीपेड ग्राहकों के लिए 1,099 रुपये का प्लान लाई थी, जिसके ज़रिए यूज़र को 84 दिन तक असीमित डेटा, असीमित कॉल, 100 एसएमएस प्रतिदिन व पीआरबीटी (कॉलर ट्यून सेवा) की सुविधा दी जाती है.

Back to top button