बीएसएफ जवान ने प्रधानमंत्री के लिए नहीं इस्तेमाल किए ‘आदरसूचक शब्द’, तो काट ली सैलेरी

- in राष्ट्रीय

बीएसएफ के जवान पर प्रधानमंत्री के लिए सम्मान सूचक शब्दों का इस्तेमाल नहीं करने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से पहले श्रीमान या फिर आदरणीय जैसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करने पर, जवान पर यह कार्रवाई हुई है।
टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक घटना 21 फरवरी की है। जीरो परेड के दौरान बीएसएफ जवान संजीव कुमार ने मोदी प्रोग्राम कहकर संबोधित किया था। जिसके चलते उनकी 7 दिनों की सैलेरी काट ली गई।

आपको बता दें कि बीएसएफ की हर युनिट को सुबह परेड में शामिल होकर अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होती है। इसे ही जीरो परेड कहा जाता है। बीएसएफ का जवान संजीव कुमार वेस्ट बंगाल के नादिया जिले में तैनात है।

बटालियन के कमांडिग अफसर कमांडेंट अनूप लाल भगत ने संजीव कुमार के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का फैसला किया। अपने ऑर्डर में उन्होंने लिखा कि जीरो परेड के दौरान रिपोर्टिंग के समय आपने मोदी प्रोग्राम जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया जो कि माननीय प्रधानमंत्री के खिलाफ असम्मान प्रकट करता है। इसके एवज में उन्हें 7 दिनों की सैलेरी जमा कराने के आदेश दिए गए हैं।

वेबसाइट के मुताबिक बीएसएफ के अधिकारियों ने इस सजा को अनावश्यक करार दिया है। वहीं इस मामले पर बीएसएफ के डायरेक्टर से बात करने की कोशिश की गई लेकिन वह उपलब्ध नहीं थे।

You may also like

अपने जीन्स में मौजूद कैंसर के खतरे से अनजान हैं 80 फीसदी लोग

दुनिया भर में कैंसर के मामलों में तेजी