बीएसएफ जवानों ने आज 2 लाख रुपये मूल्य के नए नकली नोट किए जब्त

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पश्चिम बंगाल के मालदा जिले से बुधवार को दो लाख मूल्य के 2000 रुपये के नकली नोट जब्त किए।बीएसएफ जवानों ने आज 2 लाख रुपये मूल्य के नए नकली नोट किए जब्त

 नकली नोटों के एक तस्कर से मिली सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई। इस तस्कर को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था। बीएसएफ को सूचना मिली थी कि नकली नोट पड़ोसी बांग्लादेश से राज्य में तस्करी के जरिए लाए जा रहे हैं। चुरियंतपुर सीमा चौकी के बीएसएफ जवानों ने सीमावर्ती इलाके में तड़के विशेष अभियान चलाया, जिसमें ये नोट जब्त किए गए।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि अभियान के दौरान हालांकि तस्कर भाग निकने में सफल हो गए। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के उप महानिरीक्षक(जनसंपर्क) आर.पी.एस. जायसवाल ने एक बयान में कहा, “जवानों के दल ने इलाके की गहन तलाशी ली और सफेद पॉलिथिन में लिपटा एक पैकेट बरामद किया। इसमें 2000 रुपये के 100 नोट थे, ये बांग्लादेश सीमा की तरफ से फेंके गए थे।
पीएम मोदी के इस कदम तिलमिला उठा चीन, दे डाली दिल्ली उड़ाने की धमकी!

अधिकारी ने कहा, “तस्कर नकली नोटों की खेप की तस्करी का प्रयास कर रहे हैं। ये नोट पुलिस और एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) द्वारा हाल में जब्त किए गए नोटों की तरह हैं।”
बीएसएफ अधिकारियों को नकली नोटों के तस्कर उमर फारूक से जानकारी मिली थी कि सीमा पर बांग्लादेश की तरफ से नकली नोट लाए जा रहे हैं। उमर को गोपालगंज के मालदा जिले से एक दिन पहले गिरफ्तार किया गया था।
Back to top button