BSF ने मेघालय के हिल्स जिले में जीरो लाइन के पास से भारी मात्रा में नकदी जब्त की..

सीमा सुरक्षा बल ने मेघालय के पूर्वी खासी हिल्स जिले में जीरो लाइन के पास से भारी मात्रा में नकदी जब्त की है। एक अधिकारी ने रविवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा, “27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बांग्लादेश के साथ मेघालय की अंतरराष्ट्रीय सीमा को सील कर दिए जाने के एक दिन बाद बीएसएफ ने पूर्वी खासी हिल्स जिले में जीरो लाइन के पास से भारी मात्रा में नकदी जब्त की है।”

दो अलग-अलग घटनाओं में भारी मात्रा में नकदी जब्त

BSF के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, “संदिग्ध गतिविधि पर कार्रवाई करते हुए बीएसएफ ने पिछले 48 घंटों में दो अलग-अलग अभियानों में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से बड़ी मात्रा में नकदी जब्त की है।” उन्होंने कहा कि पहली घटना में भारत-बांग्लादेश सीमा के हाट थाइमाई इलाके में तैनात बीएसएफ ने 18 लाख बांग्लादेश टका से भरा एक बैग जब्त किया। हालांकि उन्होंने आगे कहा कि वाहन घने जंगल और अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला।

सीमा पर बढ़ाई गई चौकसी

उन्होंने कहा कि दूसरी घटना में बीएसएफ के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास रयंगकू गांव में लोगों के एक समूह पर कार्रवाई करते हुए 3.12 लाख भारतीय रुपये जब्त किए। बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि इस दोनों मामले में जब्त नकदी पर कार्रवाई करने के लिए संबंधित अधिकारियों को सौंप दिया गया है। उन्होंने आगे बताया कि राज्य में चुनाव को लेकर 443 किलोमीटर लंबी आंतरराष्ट्रीय सीम पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

चुनाव आयोग ने अंतरराष्ट्रीय और अंतरराज्यीय सीमा को बंद रखने का दिया नर्देश

मालूम हो कि मेघालय में होने वाले चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग ने राज्य में 24 फरवरी से दो मार्च तक अंतरराष्ट्रीय और अंतरराज्यीय सीमा को बंद करने के निर्देश दिया है। मेघालय की 59 विधानसभा सीटों पर सोमवार को सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा, जबकि वोटों की गिनती दो मार्च को होगी।

Back to top button