आम आदमी पार्टी के इस बड़े नेता के भाई ने किया युवती से दुष्कर्म, हुआ गिरफ्तार

- in अपराध

नई दिल्ली। राजनीति में शुचिता और स्वच्छता की बात करने वाली आम आदमी पार्टी (AAP) के ज्यादातर विधायक दागी हैं, जिन पर या तो एफआइआर दर्ज है या फिर मुकदमे चल रहे हैं। इनमें सीएम केजरीवाल और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया तक शामिल हैं। इस कड़ी में AAP के पार्षद भी शामिल होते जा रहे हैं। ताजा मामले में दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में एक युवती से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित पिंकू माथुर को गिरफ्तार किया है। वह मॉडल टाउन इलाके के संगम पार्क वार्ड से आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद रिंकू माथुर का भाई है।आम आदमी पार्टी के इस बड़े नेता के भाई ने किया युवती से दुष्कर्म, हुआ गिरफ्तार

पार्षद के भाई ने युवती से अप्राकृतिक संबंध भी बनाए

जानकारी के अनुसार, 21 साल की पीड़ित परिवार के साथ आजादपुर इलाके के लाल बाग में रहती है। पीड़ित ने शिकायत में बताया कि वह आरोपित को पांच सालों से जानती है। पांच साल से आरोपित शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाता रहा। इस दौरान उसने अप्राकृतिक संबंध भी बनाए थे। लेकिन, अब उसने शादी से इन्कार कर दिया। शादी करने के लिए दबाव बनाने पर पीड़ित के साथ आरोपित ने मारपीट भी की। पीड़ित ने मामले की जानकारी 11 जुलाई को आदर्श नगर थाना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की और पीड़ित का मेडिकल कराने के बाद मामला दर्ज कर लिया।

नाबालिग साली से दुष्कर्म, गर्भवती होने पर किया घर में कैद

बाहरी दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में एक साल से अधिक समय से एक युवक अपनी नाबालिग साली से दुष्कर्म कर रहा था। जिसके चलते पीड़ित आठ माह की गर्भवती हो गई। इस दौरान आरोपित ने नाबालिग को बंधक बनाकर घर में कैद कर रखा था। लेकिन, पड़ोसियों की शिकायत पर पुलिस ने पीड़ित को उसके चंगुल से मुक्त कराया और आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म व पॉक्सो की धाराओं में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक 13 वर्षीय पीड़ित मूल रूप से बिहार के पटना जिले की है। गत साल जनवरी में उसकी मां की गांव में मौत हो गई थी। परिवार में केवल पिता हैं। ऐसे में वह शाहबाद डेयरी इलाके में रहने वाली बड़ी बहन-बहनोई के पास आ गई थी। पीड़ित की बहन घरेलू सहायिका का काम करती है जबकि उसका जीजा मजदूरी करता है। दोनों के पांच बच्चे भी हैं। बुधवार की शाम पड़ोसियों की नजर नाबालिग पर पड़ी तो उसकी हालत देखकर उन्हें शक हुआ, क्योंकि कई माह से उसे बाहर नहीं देखा गया था।

ऐसे में उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जब छानबीन की तो उसके जीजा की हैवानियत सामने आ गई। पीड़ित ने बताया कि गत साल अप्रैल में जब घर में कोई नहीं था तो जीजा ने शराब के नशे में उसके साथ दुष्कर्म किया था। किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी थी और इसके बाद वह लगातार दुष्कर्म करने लगा था।

इस बीच एक दिन पीड़ित ने अपनी बहन को आपबीती बताई तो बहन ने अपने पति को समझाने की कोशिश की। इस पर आरोपित ने धमकी दी कि अगर मामला पुलिस तक गया तो वह बच्चों की हत्या कर देगा। इसके बाद आरोपित परिवार के डर का फायदा उठाकर नाबालिग से दुष्कर्म करता रहा। इसकी वजह से पीड़ित नवंबर में गर्भवती हो गई थी। आरोपित ने पीड़ित को बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

चचेरे भाई ने मासूम के साथ किया दुष्कर्म

बनारस में एक गांव के पांच वर्षीय मासूम