ब्रिटेन की राजकुमार की शादी बनी ‘राष्ट्रीय जश्न’, देर रात तक खुले रहेंगे पब

ब्रिटेन की गृह मंत्री एम्बेर रड ने प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल की शादी को आज ‘‘राष्ट्रीय जश्न का दिन’’ बताया और इसके लिए देश में देर रात तक पबों को खुले रहने की अनुमति दे दी है.

सरकार के आदेश के बाद शाही शादी की पूर्व संध्या पर देर रात तक पब खोलने की अनुमति मिल गई जिसके बाद यहां पर स्थानीय समायानुसार देर रात एक बजे तक (01:00 अंतरराष्ट्रीय समायुनसार) पब खुले रहेंगे.

रड ने बताया, ‘‘शाही शादी देश के सभी समुदायों के लिए एक साथ आने का एक मौका है और हमारे शाही परिवार और हमारे देश के लिए यह महत्वपूर्ण और खुशी का अवसर है, इसका जश्न मनाएं.’’ हैरी और मेगन लंदन में क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के एक आवास ‘विंडसर कैसल’ स्थित सेंट जार्ज चैपल में शादी करेंगे.

आपको बता दें कि इंग्लैंड के प्रिंस हैरी ने अपनी शादी में आने के लिए दो पूर्व गर्लफ्रेंड को भी इन्विटेशन दिया है. 19 मई को हैरी मेगन मार्कले से शादी करने वाले हैं. उनकी वेडिंग गेस्ट की लिस्ट में पूर्व गर्लफ्रेंड क्रेसिडा बोनस और चेल्सी डेवी का नाम भी है. मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि आमतौर पर ऐसा करने से दुल्हन नाराज हो जाती है, लेकिन मेगन मार्कले पूरी तरह कॉन्फिडेंट हैं.

हैरी के एक जानने वाले ने कहा कि हैरी चेल्सी और क्रेसिडा के साथ लंबे वक्त तक रहे थे और दोनों के बीच बाद में अच्छे दोस्ताना संबंध बरकरार रहे. इसीलिए उन्होंने दोनों को बुलाने का फैसला लिया. हालांकि, मेगन के पूर्व पति ट्रेवर एन्जेलसन गेस्ट की लिस्ट में नहीं हैं. चेल्सी और क्रेसिडा जहां अपने पुराने संबंधों को भुनाने की कोशिश नहीं करतीं, वहीं एन्जेलसन टीवी शो में अपने तलाक के बारे में खुलकर बात करते दिखते हैं.

You may also like

रूस से एस-400 मिसाइल की खरीद पर अमेरिका नाराज, भारत पर लगाएगा प्रतिबंध!

अमेरिका के ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि भारत का