इस गेंदबाज ने अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों के छुड़ाए छक्के: विडियो

- in खेल, वायरल

नई दिल्ली. क्रिकेट में करिश्में होते रहते हैं और ऐसा ही एक करिश्मा इंग्लैंड की सरजमीं पर हुआ है. इंग्लैंड में खेले जा रहे रोजेज चैम्पियनशिप में जॉर्डन क्लार्क नाम के एक गुमनाम गेंदबाज ने वर्ल्ड क्रिकेट के 3 नामचीन बल्लेबाजों को बैक टू बैक 3 गेंदों पर अपना शिकार बनाकर हैट्रिक ली है. इस हैट्रिक को फर्स्ट क्लास क्रिकेट की अब तक की सबसे बेहतरीन हैट्रिक के तौर पर आंका जा रहा है. इस हैट्रिक को इतना बढ़-चढ़कर इसलिए आंका जा रहा है क्योंकि इसमें जो 3 बल्लेबाज फंसे हैं वो इस वक्त ICC रैंकिंग के टॉप 20 में शामिल हैं.इस गेंदबाज ने अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों के छुड़ाए छक्के: विडियो

शानदार हैट्रिक का ये वीडियो रोजेज चैम्पियनशिप में यॉर्कशायर और लंकाशायर के बीच खेले मुकाबले का है, जिसमें लंकाशायर के अंजान गेंदबाज जॉर्डन क्लार्क पहले रूट, फिर केन विलियम्सन और उसके बाद जॉनी बेस्टो को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी करते हैं. ये तीनों बल्लेबाज यॉर्कशायर की टीम का हिस्सा हैं. अपनी हैट्रिक के दौरान क्लार्क, रूट को LBW करते हैं, विलियम्सन को भी LBW करते हैं जबकि बेस्टो को विकेटकीपर बटलर के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह पकड़ाते हैं.

अब जरा उस ICC वनडे रैंकिंग पर गौर कीजिए जिस वजह से ये हैट्रिक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ आंकी जा रही है. वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में जो रूट दूसरे नंबर पर हैं. केन विलियम्सन नौवें नंबर के बल्लेबाज हैं जबकि जॉनी बेस्टो नंबर 11 बैट्समैन हैं. यानी, 3 में से 2 बल्लेबाज टॉप 10 के हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

LIVE Asia Cup: पाकिस्तान ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

पाकिस्तान ने बुधवार को एशिया कप में भारत