बोफोर्स मामला: CBI की अपील पर आज सुप्रीम कोर्ट करेगा अहम सुनवाई

देश की सर्वोच अदालत (सुप्रीम कोर्ट) में आज तक़रीबन एक दशक से विवादों में चले आ रहे बोफोर्स घोटाले के मामले को लेकर एक अहम सुनवाई होने वाली हैं. इस विवादित मामले में सीबीआई द्वारा इस साल की शुरूआत में ही सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी. बोफोर्स मामला: CBI की अपील पर आज सुप्रीम कोर्ट करेगा अहम सुनवाई

इस अपील में सीबीआई ने दिल्ली उच्च न्यायालय के साल 2005 में सुनाये गए उस फैसले का विरोध किया हैं जिमसे उच्च न्यायलय ने इस मामले के सभी कथित आरोपियों के खिलाफ आरोप खारिज कर दिए थे. इस मामले की सुनवाई आज (शुक्रवार, 2 नवंबर) देश की सर्वोच्च अदालत में सुबह 12 बजे के बाद शुरू होगी. इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति केएम जोसेफ की अध्यक्षता वाली पीठ द्वारा की जायेगी. 

उलेखनीय हैं कि इस मामले में बीजेपी नेता एवं अधिवक्ता अजय अग्रवाल ने साल 2005 में दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी जिसपर फैसला सुनते हुए  31 मई 2005 में दिल्ली हाई कोर्ट ने इस मामले के सभी कथित आरोपियों पर लगे आरोपों को सबूतों के अभाव की वजह से ख़ारिज कर दिया था. इस याचिका में अजय अग्रवाल ने सीबीआई को भी प्रतिवादी बनाया था और यह मामला अभी भी कोर्ट में लंबित हैं. 

Back to top button