बिजनौर में नाव पलटने से डूबे लोगों में से एक महिला का शव बरामद

- in उत्तरप्रदेश

बिजनौर। उत्तर प्रदेश में बिजनौर के मंडावर क्षेत्र के गांव देबलगढ़ में एक नाव पलट जाने से गंगा में डूबे लोगों में से एक महिला का शव बरामद हुआ है तथा जिला प्रशासन द्वारा अब तक 17 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है।

जिलाधिकारी अटल कुमार राय ने बताया कि इस हादसे में अभी तक एक महिला नगीनी (50)पत्नी जयचंद का शव बरामद हुआ है। नगीनी को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि 12 लोग अभी तक लापता है। अंधेरा एवं तेज बारिश के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन रोक देना पडा है।

पुलिस प्रशासन राहत कार्य में जुटा हुआ है। गंगा में लापता लोगों को तलाशने के लिए एनडीआरएफ के अलावा मुरादाबाद से पीएसी के गोताखोर जवानों की टीम और मोटर बोट मंगाई गई है। गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है। साथ ही प्रदेश सरकार से हेलीकॉप्टर की अनुमति लेकर मंगवाया जा रहा है जो बरेली वायुसेना अड्डे से शनिवार को आने की संभावना है। 

राय ने बताया कि दोपहर 12.30 बजे गांव देबलगढ़ के लोग हर रोज की तरह नाव में सवार होकर गंगा पार अपने खेतों में गए थे। पशुओं का चारा लेकर लौटते समय गंगा के बीचों बीच नाव हिचकोलों से अनियंत्रित होकर पानी की तेज धार के चलते अचानक पलट गई। नाव में सवार करीब 30 लोग डूब गए। नाव में पुरुषों के मुकाबले महिलाओं की संख्या अधिक थी। जिसमें से कुछ लोग तो तैरकर अपने आप किनारों पर आ गए जबकि अभी तक पुलिस और प्रशासन के अनुसार 12 लोग लापता हैं तथा 17 लोगों को बचा लिया गया है।

उन्होंने बताया कि लापता लोगों को तलाशने के लिए गंगा बैराज और गांव रावली में दो अलग-अलग मोटर बोट गोताखोरों के साथ पानी में उतारी गई है। लापता लोग एक ही गांव देबलगढ़ के रहने वाले हैं। जिला प्रशासन ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन निरंतर तेज बारिश से बाधित होता रहा है जिस वजह से बारिश कम होने पर राहत बचाव कार्य में तेजी आएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बसपा ने भी तोड़ा नाता, राहुल की एक और सियासी चूक, बीजेपी के लिए संजीवनी

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस की बजाय अजीत जोगी के