ब्लू प्लेनेट-2 भारत में हुई रिलीज़, समुद्र में जीवों के संघर्ष को दर्शाएगी ये फिल्म

- in मनोरंजन

इन दिनों तो देशभर में जागरूकता बढ़ाने के लिए मीडिया का सहारा लिया जा रहा हैं. ये जागरूकता अब मनोरंजन के रूप में सामने आ रही हैं. ब्रिटिष टीवी की मशहूर सीरीज ‘ब्लू प्लेनेट-2’ को तो पहले अमेरिका और ब्रिटेन की ओर से खूब तारीफे मिल गई. लेकिन अब इस सीरीज को भारत में भी फिल्म की तरह रिलीज़ कर दिया गया हैं. जी हाँ… भारत में भी ‘ब्लू प्लेनेट-2’ सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है. ‘ब्लू प्लेनेट-2’ एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म हैं. इसमें समुद्र के अंदर की गहराइयों को दिखाया गया हैं.Blue Planet 2 release in India

ये फिल्म इस सीरीज का तीसरा पार्ट हैं. इससे पहले भी फिल्म के दो पार्ट ‘वन ओशन’ और ‘द डीप’ रिलीज़ हो चुके हैं. इस फिल्म में समुद्र के अंदर की अकल्पनीय दुनिया और गहरीयों को दिखाया गया हैं इसके साथ ही धरती पर बढ़ रहे प्रदुषण के साथ-साथ जलवायु परिवर्तन के खतरे को भी दिखाया गया हैं. यानी अगर फिल्म की कहानी के मुताबिक देखा जाए तो ये लोगों को जागरूक करने वाली फिल्म हैं.

फिल्म में काफी अच्छे रोमांचित सीन भी है. अगर इस सीरीज के पहले पार्ट यानी ‘वन ओशन’ की बात करे तो इसमें समुद्र में रहने वाले जीवो की संगर्ष भरी कहानी को उजागर किया हैं. जी हाँ… सिर्फ धरती या जंगल में ही मुसीबते नहीं होती बल्कि महासागर में भी रहने वाले जीवो की जिंदगी पल-पल पर दांव पर लगती हैं.

‘ब्लू प्लेनेट-2’ एक बड़ी डॉक्यूमेंट्री फिल्म हैं जिसका निर्माण 39 देशों की 125 जगहों के सागरोंध्महासागरों में किया गया है. इस फिल्म को बनाने में 4 साल लगे है. अब तक इसे देश के 22 शहरो में रिलीज़ किया है. लेकिन आने वाले समय में इसे और भी ज्यादा शहरो में रिलीज़ करने के बात चल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अनूप जलोटा से बेटी के रिश्‍तों पर बोले जसलीन के पिता, ‘अगर यह सच है तो कोई रिश्‍ता नहीं’

भजन सम्राट अनूप जलोट जब से बिग बॉस के