इस जगह पर बांधे काला धागा… 3 दिनों बाद हर चीज आपके कदमों में होगी

नई दिल्ली :  आजकल लोग बहुत बुरी नजर का शिकार होते है। हमारे बड़े बुजुर्ग कहते है कि किसी भी शुभ कार्य में काले कपड़े नहीं पहनने चाहिए क्यूंकि काले कपड़े से चारों को नकारात्मकता फ़ैल जाती है।

इस जगह पर बांधे काला धागा... 3 दिनों बाद हर चीज आपके कदमों में होगीअक्सर बुरी नजर से बचने के लिए काले रंग की चीजों का इस्तमाल किया जाता है जैसे काला टीका, काला धागा या फिर काला तिल। छोटे हो या बड़े हर किसी को बुरी नजर से बचाने के लिए उन्हें काला धागा बांधा जाता है।

काला धागा बांधने के पीछे वैज्ञानिक कारण भी है। मनुष्य का शरीर पांच तत्वों यानि पृथ्वी, वायु, अग्नि, जल और आकाश से मिलकर बना है। काला धागा नजर से तो बचाता ही है साथ ही काला धागा मालामाल भी बना सकता है। अगर आप चाहते है कि आपके वारे न्यारे हो जाए तो आपको काले धागे का एक सरल व छोटा सा उपाय बता रहे है।

हमारे बड़े बुजुर्ग कहते है कि किसी भी शुभ कार्य में काले कपड़े नहीं पहनने चाहिए क्यूंकि काले कपड़े से चारों … अक्सर बुरी नजर से बचने के लिए काले रंग की चीजों का इस्तमाल किया जाता है जैसे काला टीका, काला धागा या फिर काला तिल।

बाजार से रेशमी या सूती धागा ले आयें। और किसी भी मंगलवार या शनिवार की शाम को ये काला धागा हनुमानजी के मंदिर ले जाएँ। इस धागे में नौ छोटी-छोटी गाँठ लगा लें और हनुमानजी के पैरों का सिंदूर लगा लें। अब इस धागे को घर के मुख्य दरवाजे पर बाँध दें या तिजोरी पर बांध दें। इसके एक छोटे से उपाय से आप जल्दी ही मालामाल बन जायेंगे। 

 

Back to top button